Move to Jagran APP

गढ़वा में रिश्वत लेते मुखिया व उसका सहयोगी पंचायत समिति सदस्य रंगे हाथ धराए Ranchi News

एसीबी की टीम ने केतार प्रखंड के बलीगढ़ पंचायत के मुखिया सुरेंद्र प्रसाद यादव व उसके सहयोगी पंचायत समिति मनोज साव को रंगे हाथ धर दबोचा है। दरअसल....

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 07:35 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 07:38 PM (IST)
गढ़वा में रिश्वत लेते मुखिया व उसका सहयोगी पंचायत समिति सदस्य रंगे हाथ धराए Ranchi News
गढ़वा में रिश्वत लेते मुखिया व उसका सहयोगी पंचायत समिति सदस्य रंगे हाथ धराए Ranchi News

भवनाथपुर (गढ़वा) संवाद सूत्र। एसीबी की टीम ने केतार प्रखंड के बलीगढ़ पंचायत के मुखिया सुरेंद्र प्रसाद यादव व उसके सहयोगी पंचायत समिति मनोज साव को रंगे हाथ धर दबोचा है। उक्त लोगों के पास से एसीबी की टीम ने रिश्वत के रूप में लिए गए पांच हजार रुपये जब्त कर लिए हैं तथा रिश्वत लेने के आरोपी मुखिया व पंचायत समिति सदस्य को गिरफ्तार कर मेदिनीनगर ले गई है। जानकारी के अनुसार चौदहवें वित्त के तहत बलिगढ़ पंचायत के मोटंगवा में श्रीसिया नाला पर कलर्भट का निर्माण 2, 49,300 रुपये की लागत से कराया गया था। उक्त योजना के आलोक में संवेदक कामेश्वर सिंह को 1.64 लाख रुपये ही का भुगतान किया जा सका था।

loksabha election banner

रॉयल्टी काटकर 64,200 रुपए का भुगतान शेष बचा हुआ था। उक्त राशि के भुगतान के लिए मुखिया सुरेंद्र प्रसाद यादव द्वारा 20 हजार रुपये की मांग की गई। जब उसने पैसा नहीं होने की बात कही तो मुखिया ने उसे पैसा भुगतान के बाद पीसी की राशि देने को कहा। इसके बाद कामेश्वर सिंह ने इसकी शिकायत एसीबी मेदिनीनगर से की। शिकायत के आलोक में एसीबी की टीम ने मामले की जांच कर उसे सही पाते हुए मंगलवार की शाम योजनाबद्ध तरीके से पांच हजार रुपए रिश्वत लेते सुरेंद्र प्रसाद यादव एवं अप्राथमिक अभियुक्त बलिगढ़ पंचायत के पंचायत समिति सदस्य मनोज साव को पीएनबी का भवनाथपुर शाखा के समीप सेरंगेहाथ धर दबोचा। एसीबी की इस कार्रवाई के बाद भवनाथपुर बाजार में अफरा-तफरी मच गई। एससीबी की टीम आवश्यक प्रक्रिया पूरा करते हुए सुरेंद्र प्रसाद यादव एवं मनोज साव कोगिरफ्तार कर अपने साथ मेदिनीनगर ले गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.