Move to Jagran APP

झारखंड चैंबर और इजरायल एशिया के बीच एमओयू पर सहमति

रांची झारखंड चैंबर और इजरायल एशिया चैंबर ऑफ कॉमर्स के बीच एमओयू पर सहमति बनी है। इस यात्रा से झारखंड के उद्योगपतियों को काफी उम्मीदें हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 05:25 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 06:33 AM (IST)
झारखंड चैंबर और इजरायल एशिया के बीच एमओयू पर सहमति
झारखंड चैंबर और इजरायल एशिया के बीच एमओयू पर सहमति

जागरण संवाददाता, रांची : झारखंड चैंबर और इजरायल एशिया चैंबर ऑफ कॉमर्स के बीच एमओयू करने पर सहमति बनी है। इजरायल दौरे पर गए प्रतिनिधिमंडल और इजरायल एशिया चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों के बीच वहां बुधवार को हुई पहली बैठक में यह सहमति बनी। चैंबर अध्यक्ष दीपक मारू ने बताया कि बैठक में इजरायल के उद्योग जगत को झारखंड में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया गया और सुनिश्चित किया गया कि इजरायल एशिया झारखंड चैंबर के सहयोग से झारखंड में निवेश को बढ़ावा देगा। गौरतलब है कि झारखंड चैंबर सात दिवसीय इजरायल यात्रा पर है। बैठक से पहले झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स का इजरायल एशिया चैंबर ऑफ कॉमर्स की चेयरपर्सन अनत बर्नस्टीन रिच ने स्वागत किया। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करते हुए कहा कि इजरायल एशिया चैंबर ऑफ कॉमर्स 1984 में स्थापित किया गया था और पिछले तीन दशकों से इजरायली निगमों और एशियाई बाजारों में परिचालन करनेवाले एशियाई संस्थाओं और निवेशकों को पेशेवर और अनुकूल सेवाएं प्रदान कर रहा है। कृषि, रक्षा और विज्ञान-प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सहयोग के कारण आज इजराइल के साथ भारत के संबंध मैत्रीपूर्ण हैं। उन्होंने अपने पड़ोसी देशों से इजराइल को हो रही हानि का उल्लेख भी किया और कहा कि यदि भारत हमें आवश्यक सहयोग करे, तब हमें इस दिशा में भी सफलता मिलेगी। बैठक में चैंबर अध्यक्ष दीपक मारू, उपाध्यक्ष सोनी मेहता, महासचिव कुणाल अजमानी, पूर्व अध्यक्ष पवन शर्मा, रंजीत गाडोदिया, सदस्य साकेत मोदी, धीरज तनेजा, निखिल पोद्दार, राकेश जेन रारा, आलोक गुप्ता सहित प्रतिनिधिमंडल के सभीं सदस्य उपस्थित थे। प्रतिनिधिमंडल के इजरायल दौड़े से उद्योगपतियों को काफी उम्मीदें हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.