Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown: कोरोना से बचाव को नेताओं ने खोली झोली, किसी ने दिए एक करोड़ तो किसी ने 50 लाख

Coronavirus Update. डॉक्‍टर नर्स और अन्‍य लोग जी-जान से जुटे हुए हैं। इस विषम परिस्थिति में कर्मचारी-अधिकारी से लेकर शिक्षक और सांसद-विधायक अपने फंड से आर्थिक मदद कर रहे हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 04:37 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 08:02 AM (IST)
Coronavirus Lockdown: कोरोना से बचाव को नेताओं ने खोली झोली, किसी ने दिए एक करोड़ तो किसी ने 50 लाख
Coronavirus Lockdown: कोरोना से बचाव को नेताओं ने खोली झोली, किसी ने दिए एक करोड़ तो किसी ने 50 लाख

रांची, जेएनएन। कोरोनावायरस से पूरा देश लड़ रहा है। इस संकट की घड़ी में हर कोई अपनी सुरक्षा में लगा हुआ है। साथ ही दूसरे की भी सुरक्षा कर रहे हैं। झारखंड समेत पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। दूसरी ओर, कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज में डॉक्‍टर, नर्स और अन्‍य लोग जी-जान से जुटे हुए हैं। इस विषम परिस्थिति में कर्मचारी-अधिकारी से लेकर शिक्षक और सांसद-विधायक अपने फंड से आर्थिक मदद कर रहे हैं। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने विधायक कोष से 25 लाख रुपये कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिए हैं। उन्‍होंने साहिबगंज के उपायुक्‍त को राशि जारी करने का आदेश दे दिया है।

loksabha election banner

जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने अपने सांसद फंड से एक करोड़ रुपये दिए हैं। हटिया के विधायक नवीन जायसवाल ने अपने विधायक निधि से 10 लाख रुपये कोरोना से बचाव और आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति के लिए दिए हैं। कल शुक्रवार को झारखंड के वित्‍त मंत्री रामेश्‍वर उरांव ने भी लोहरदगा में पत्रकारों से बात करते हुए 25 लाख रुपये विधायक कोष से जारी करने की बात कही। मांडू के विधायक जयप्रकाश भाई पटेल ने 15 लाख रुपये अपने फंड से जारी किए हैं। जयंत सिन्हा ने सांसद निधि से 50 लाख रुपये दिया है। कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने अपने लोकसभा क्षेत्र के लिए 50 लाख रुपये सांसद मद से कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए दिया था।

झारखंड स्‍टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्‍यों ने शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री से मुलाकात की और कोरोना वायरस से बचाव के लिए मदद के रूप में जेएससीए की ओर से मुख्‍यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपये का चेक सौंपा। इस मौके पर BCCI के पूर्व सचिव अमिताभ चौधरी और जेएससीए के उपाध्‍यक्ष अजय शाहदेव उपस्थित रहे।

इधर, पांकी के विधायक डॉ. शशिभूषण मेहता ने बताया कि वे कोरोना वायरस से जंग के लिए अपने विधानसभा क्षेत्रवासियों के लिए विधायक फंड से 10 लाख रुपये देंगे। खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन को अपने विधायक निधि से 10 लाख रुपये देने की अनुशंसा की है।

स्वास्थ्य मंत्री सह जमशेदपुर पश्चिम के विधायक बन्ना गुप्ता, जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सह पूर्व मंत्री सरयू राय, बहरागोड़ा के विधायक समीर मोहंती, घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन और पोटका के विधायक संजीव सरदार ने क्रमश: 25-25 लाख रुपये और जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के विधायक मंगल कालिंदी ने अपने विधायक निधि से 30 लाख रुपये की आर्थ‍िक मदद की है।

कांग्रेस पार्टी की सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा ने सांसद निधि से 50 लाख रुपये की मदद की है। चाईबासा के विधायक दीपक बिरुवा, जगन्‍नाथपुर के विधायक सोनाराम सिंकू और चक्रधरपुर विधायक सुखराम उरांव ने विधायक निधि से 10-10 लाख रुपये की घोषणा की है।

यह राशि स्वास्थ्य सेवाओं के मद में खर्च होगी। साथ ही यह राशि दवाइयों, मास्क, सेनीटाइजर, थर्मल स्केनर व जांच सहित अन्य कार्यों के लिए खर्च की जाएगी। इसके अलावा पुलिस-प्रशासन के खाने-पीने आदि में भी यह खर्च किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.