Move to Jagran APP

झारखंड के मंत्री सरयू राय बोले, रघुवर कैबिनेट में रहकर शर्मिंदा हूं

Saryu Roy. झारखंड की भाजपा सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर भी मंत्री पद त्‍यागने की इच्‍छा जता चुके हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 05:30 PM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 09:31 AM (IST)
झारखंड के मंत्री सरयू राय बोले, रघुवर कैबिनेट में रहकर शर्मिंदा हूं
झारखंड के मंत्री सरयू राय बोले, रघुवर कैबिनेट में रहकर शर्मिंदा हूं

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड की रघुवर कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री सरयू राय सरकार में रहकर शर्मिंदा हैं। खाद्य आपूर्ति मंत्री ने बेबाक कहा कि इस सरकार में रहकर शर्मिंदगी महसूस होती है। मंत्रिमंडल में बने रहने के सवाल पर कहा कि छह माह पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान मैंने मंत्री पद छोड़ने की इच्छा जताई थी। इससे पहले भी सरयू राय कई बार सरकार से अलग राय रखते हुए अपनी बात बेबाकी से रख चुके हैं। उन्‍होंने कई नीतिगत मुद्दों पर सरकार और मुख्यमंत्री रघुवर दास को घेरते हुए कठघरे में खड़ा किया है। मंत्री सरयू राय इससे पहले संसदीय कार्य मंत्री का पद त्याग चुके हैं।

loksabha election banner

झारखंड की रघुवर दास सरकार के वरिष्ठ मंत्री सरयू राय की मानें तो वे  सरकार में रहकर शर्मिंदा हैं। खाद्य आपूर्ति विभाग संभाल रहे मंत्री सरयू राय ने अपने आवास पर बातचीत में बेबाकी से कहा कि वे रघुवर दास की सरकार में रहकर शर्मिंदगी महसूस करते हैं। तमाम विरोधों के बावजूद मंत्रिमंडल में बने रहने के सवाल पर उनका कहना है कि वे डेढ़ साल पहले हीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान मंत्री पद छोडऩे की इच्छा जता चुके हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले भी सरयू राय कई बार सरकार से अलग राय रखते हुए अपनी बातें बेबाकी से रख चुके हैं। उन्होंने कई नीतिगत मुद्दों पर सरकार और मुख्यमंत्री रघुवर दास को घेरते हुए उन्हें कठघरे में खड़ा किया है। वे लगातार मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अनियमितताओं की ओर ध्यान दिलाते रहे हैं। मंत्री सरयू राय इससे पहले संसदीय कार्यमंत्री का पद त्याग चुके हैं।

तब विधानसभा में लगातार विपक्षी दलों का हंगामा चल रहा था। सरयू राय ने इसपर यह कहते हुए पद छोडऩे की इच्छा जताई थी कि वे गतिरोध समाप्त नहीं कर पा रहे हैं और वे ऐसे में संसदीय कार्यमंत्री के पद पर बने रहना नहीं चाहते। इसके बाद नीलकंठ सिंह मुंडा संसदीय कार्यमंत्री बनाए गए।

मोदी की सलाह थी, मिल-बैठकर ठीक करेंगे
मंत्री सरयू राय ने कहा कि जब उन्होंने अपनी बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शेयर की तो उन्होंने मिल-बैठकर गलतियां सुधारने की बात कही। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ परिचय पुराना है और इसी आधार पर उन्होंने अपनी भावनाएं उनके साथ शेयर की।

इन मुद्दों पर सरकार को घेरते रहे हैं सरयू
-शाह ब्रदर्स को राज्य में खनन पट्टे को लेकर सरकार का रूख। बिना सहमति के नरम रूख बरतने पर भी खफा।
-महाधिवक्ता के खिलाफ मुख्यमंत्री रघुवर दास को लिखा पत्र।
-झारक्राफ्ट में कंबल घोटाले पर उठाते रहे हैं आवाज।
-राज्य सरकार के अधिकारियों के कामकाज के तरीके पर भी लिखा है पत्र।
-सोशल मीडिया में कभी स्पष्ट तो कभी इशारों में सिस्टम पर उठाते रहे हैं सवाल।

मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा हेमंत सोरेन ने
मंत्री सरयू राय की साफगोई पर झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने मुख्यमंत्री रघुवर दास से इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने तत्काल ट्वीट किया कि सरयू राय की हताशा पर पूरा झारखंड हामी भरता है, राज्य की सवा तीन करोड़ जनता को भी सीएम रघुवर दास पर शर्मिंदगी होती है। पूरा झारखंड आपसे इस क्रूर सरकार से शीघ्र इस्तीफा देने की मांग करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.