Move to Jagran APP

रांची में सड़क निर्माण में लगे मिक्सर को माओवादियों ने फूंका Ranchi News

कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर विनय पांडेय ने बताया कि नक्सली कार्रवाई के बाद दोनों कलवर्ट पर काम कर रहे मजदूर भाग गए हैं। मिक्सर मशीन को भी मामूली नुकसान पहुंचा है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 07:34 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 10:23 AM (IST)
रांची में सड़क निर्माण में लगे मिक्सर को माओवादियों ने फूंका Ranchi News
रांची में सड़क निर्माण में लगे मिक्सर को माओवादियों ने फूंका Ranchi News

रांची, जेएनएन। निमार्णाधीन सड़क पतरातू-मैक्लुस्कीगंज मार्ग पर कोले व बूचाडीह गांव के बीच बीती रात माओवादियों ने रामकृपाल सिंह कंस्ट्रक्शन के 20 नंबर कलवर्ट साइट पर मिक्सर मशीन में आग लगा दी। इस दौरान माओवादियों ने एक मजदूर के साथ मारपीट भी की। यहां से निकलने के बाद  माओवादियों ने बचरा बस्ती के निकट 26 नंबर कलवर्ट पर पहुंचकर झोपड़ी में सो रहे मजदूरों को जगाकर जान से मार देने की धमकी देकर वहां से मजदूरों को भगा दिया।

loksabha election banner
  • पिपरवार व केरेडारी थाना क्षेत्र का मामला, हथियारों से लैस 15-20 की संख्या में आए थे माओवादी

  • पतरातू से मैक्लुस्कीगंज तक 45 किमी लंबी सड़क का हो रहा निर्माण

  • माओवादियों की धमकी के बाद काम छोड़कर भाग गए मजदूर

इस संबंध में कंस्ट्रशन कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि केरेडारी थाना क्षेत्र के 20 नंबर कलवर्ट पर पहले वर्दी में दो हथियारबंद आए। उन्होंने खाना बना रहे मजदूरों से कहा कि किसके आदेश पर काम कर रहे हो। इसके बाद दोनों वर्दीधारियों ने ताली बजाई तो आसपास झाडिय़ों में छिपे 15-20 नक्सली और आ गए। उन्होंने एक डिब्बे में रखा मिट्टी का तेल छिड़ककर मिक्सर मशीन में आग लगा दी। इसके बाद उन्होंने कहा कि काम बंद कर दो नहीं तो झोपडिय़ां जला दी जाएंगी। सुबह 10 बजे के बाद यहां कोई भी नजर आया तो गोली मार दी जाएगी। उस वक्त वहां 14 मजदूर काम कर रहे थे।

वहीं, पिपरवार थाना क्षेत्र के बचरा बस्ती के निकट 26 नंबर कलवर्ट पर सो रहे मजदूरों को जगाकर उन्होंने वहां से भाग जाने को कहा। घटना की सूचना मिलने के बाद शनिवार सुबह हजारीबाग एएसपी, खलारी डीएसपी, पिपरवार, केरेडारी व बुढ़मु थाना प्रभारी सदल-बल घटनास्थल पर पहुंचे। वहां उन्होंने मजदूरों से बातचीत कर काम चालू रखने को कहा, लेकिन भयभीत मजदूर रुकने के लिए तैयार नहीं हुए। इस संबंध में कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर विनय पांडेय ने बताया कि नक्सली कार्रवाई के बाद दोनों कलवर्ट पर काम कर रहे मजदूर भाग गए हैं। मिक्सर मशीन को भी मामूली नुकसान पहुंचा है। घटना के बाद मशीन को ठेकेदार ने कार्यस्थल से हटा लिया है।

उन्होंने बताया कि हजारीबाग एएसपी व खलारी डीएसपी ने कर्मियों को सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है। मजदूरों के भाग जाने के कारण दो कलवर्ट का निर्माण रुक गया है। शेष जगहों पर काम जारी है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से कुछ मशीनों को कार्यस्थलों से हटाकर पिपरवार थाना परिसर में लगाया गया है। ज्ञात हो कि पतरातू से मैक्लुस्कीगंज तक 45 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण किया जा रहा है। आधा से ज्यादा काम हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.