Move to Jagran APP

अपडेट : नक्सलियों ने रेल ट्रैक उड़ाया, बाल-बाल बची लुधियाना एक्सप्रेस, थमी ट्रेनें

सब हेड : चेंगरो-चौधरीबांध के बीच ब्लास्ट, धनबाद में रोकी गई ट्रेनें - दिल्ली-हावड़ा मुख्

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 07:04 AM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 07:04 AM (IST)
अपडेट : नक्सलियों ने रेल ट्रैक उड़ाया,  बाल-बाल बची लुधियाना एक्सप्रेस, थमी ट्रेनें
अपडेट : नक्सलियों ने रेल ट्रैक उड़ाया, बाल-बाल बची लुधियाना एक्सप्रेस, थमी ट्रेनें

सब हेड : चेंगरो-चौधरीबांध के बीच ब्लास्ट, धनबाद में रोकी गई ट्रेनें

loksabha election banner

- दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेलमार्ग पर ट्रेनों का परिचालन ठप

-ग्रैंड कॉर्ड पर अप-डाउन की गाड़ियां अलग-अलग स्टेशनों पर फंसीं

- -नक्सलियों ने 15 अक्टूबर की आधी रात से दो दिवसीय झारखंड-बिहार बंद का किया है एलान जागरण न्यूज नेटवर्क धनबाद : नक्सलियों ने सोमवार की देर रात धनबाद-गया रेलखंड अंतर्गत चौधरीबांध-चेंगरोहॉल्ट के बीच रेलवे टै्रक को विस्फोट कर उड़ा दिया। लगातार दो बार ब्लास्ट किया गया। पहली घटना जहां रात 10.45 पर हुई, वहीं दूसरा ब्लास्ट ठीक दो मिनट बाद 10.47 पर हुआ। इस विस्फोट में लुधियाना एक्सप्रेस बाल-बाल बची। घटना ठीक उस वक्त हुई जब धनबाद से खुलकर फिरोजपुर जानेवाली 13307 अप लुधियाना एक्सप्रेस वहां से गुजरी। धमाके की आवाज केबिनमैन को मिलते ही उसने कंट्रोल को सूचना दी, जिसके बाद दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर अप और डाउन में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इस घटना के कारण धनबाद सहित अलग-अलग स्टेशनों पर अप और डाउन की ट्रेनों को रोक दिया गया। गोमो से घटनास्थल के लिए लाइट इंजन रवाना किया गया जिस पर सहायक अभियंता निशांत चौधरी, पीडब्ल्यूआइ बीसी शाह, शैलेंद्र कुमार व अन्य शामिल हैं।

गौरतलब है कि नक्सलियों ने पाकुड़ के पूर्व एसपी अमरजीत बलिहार की हत्या के दोषी दो नक्सलियों को अदालत द्वारा फांसी की सजा दिए जाने के विरोध में 15 अक्टूबर की आधी रात से 17 अक्टूबर की आधी रात तक के लिए दो दिवसीय बिहार-झारखंड बंद का आह्वान किया है। इसी दौरान इस तरह की घटना को अंजाम देकर उन्होंने अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। नक्सली वारदात का सीधा असर दुर्गापूजा में ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों पर पड़ा है।

----

गंगा-दामोदर व हटिया-पटना मेन लाइन, शिप्रा सीआइसी होकर गई

रेलवे टै्रक उड़ाए जाने के कारण रात के लगभग एक बजे धनबाद से पटना जानेवाली गंगा-दामोदर एक्सप्रेस को डायवर्ट कर दिया गया। धनबाद से गोमो-गया के बजाय बराकर, चित्तरंजन व जसीडीह होकर पटना के लिए रवाना हुई। हटिया से पटना जानेवाली ट्रेन का परिचालन भी वाया धनबाद, बराकर व जसीडीह किया गया। हावड़ा से इंदौर जा रही शिप्रा एक्सप्रेस को गोमो से चंद्रपुरा होकर सीआइसी सेक्शन से लाया गया।

कौन ट्रेन कहां थमी

अप

13329 धनबाद पटना गंगा-दामोदर एक्सप्रेस-धनबाद

12311 हावड़ा-कालका मेल - धनबाद

-18624 हटिया-पटना एक्सप्रेस - गोमो

-22912 हावड़ा-इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस - गोमो

-12815 पुरी-आनंदविहार नंदनकानन एक्सप्रेस- खानूडीह

-----

डाउन

-12308 जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस - हजारीबाग रोड

-12816 आनंदविहार-पुरी नंदनकानन एक्सप्रेस- कोडरमा

----

कोट

'दो ब्लास्ट हुए हैं। अप और डाउन दोनों लाइन प्रभावित हैं। आरपीएफ को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। दोनों ओर से ट्रेन परिचालन रोक दिया गया है।'

विनोद कुमार, वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.