Move to Jagran APP

दो युवकों को उठा ले गई महाराष्‍ट्र पुलिस, युवती की तस्वीर से छेड़छाड़ कर उछाली इज्‍जत

युवती ने बताया है कि उसकी तस्वीर को एडिट कर अश्लील बना दिया गया है। फेसबुक पर उसके नाम से एक फेक आइडी बनाकर यह तस्वीर पोस्ट की गई है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 08:47 AM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 12:53 PM (IST)
दो युवकों को उठा ले गई महाराष्‍ट्र पुलिस, युवती की तस्वीर से छेड़छाड़ कर उछाली इज्‍जत
दो युवकों को उठा ले गई महाराष्‍ट्र पुलिस, युवती की तस्वीर से छेड़छाड़ कर उछाली इज्‍जत

रांची, जासं। राजधानी रांची के लालपुर इलाके में रहने वाली एक युवती की तस्वीर से छेड़छाड़ कर फेसबुक पर पोस्ट कर दिया गया है। युवती की तस्वीर को एडिट कर अश्लील तस्वीर डाला गया है। इसे लेकर युवती ने साइबर थाने में शिकायत की है। युवती ने बताया है कि उसकी एक फेक आइडी बनाकर यह तस्वीर पोस्ट किया गया है। उसके दोस्तों ने जब फेसबुक प्रोफाइल पर देखा तब उसे जानकारी मिली। आइडी देखकर युवती हैरान रह गई। परेशान होकर वह पुलिस की मदद ली। फिलहाल पुलिस संबंधित पोस्ट को डिलीट करने में जुट गई है। साइबर थाने की पुलिस ने आशंका जताई है कि किसी परिचित ने युवती की तस्वीर को एडिट कर फेसबुक पर पोस्ट किया है। साइबर थाने की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में लालपुर थाना में एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। पुलिस आइपी एड्रेस से संबंधित पोस्ट करने वाले का पता लगा रही है। आइपी डीटेल्स से संबंधित बदमाश को पुलिस गिरफ्तार करेगी। 

loksabha election banner

अश्लील कमेंट करने वाले दो को महाराष्ट्र पुलिस ने रांची से दबोचा

ऐसे ही मामले में बीते पांच मार्च को महाराष्ट्र के पुणे पुलिस ने रांची से दो आरोपितों को दबोचा था। अमेठी यूनिवर्सिटी पुणे की एक छात्रा का मोबाइल नंबर फेसबुक पर डालकर अश्लील कमेंट करने के आरोप में दो गिरफ्तार किए गए थे। गिरफ्तार आरोपितों में अरगोड़ा थाना क्षेत्र के भ_ा मोहल्ला में रहने वाला सगीर खान और बुढ़मू निवासी रमेश मंगल ठाकुर शामिल है। दोनों को गिरफ्तार करने पुणे के पनवेल थाने की पुलिस रांची के अरगोड़ा थाना पहुंची थी। अरगोड़ा थाना प्रभारी विनोद कुमार के सहयोग से दोनों को एक-एक कर दबोचा गया। दोनों को रांची के कोर्ट से 36 घंटे के ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पुणे पुलिस ले गई। इनके खिलाफ छात्रा ने बीते 17 फरवरी को प्राथमिकी दर्ज कराई थी। 

शादी का झांसा देकर यौन शोषण, केस दर्ज

चुटिया इलाके की रहने वाली एक युवती ने शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप लगा केस दर्ज कराई है। जिसमें बताया है कि मूल रूप से मध्यप्रदेश का रहने वाला युवक जय कुमार मिस्त्री ने शादी का झांसा दे यौन शोषण किया। वह चुटिया में रहता था। चुटिया में रहने के दौरान वह लिव इन में रहता था। फिर उसने शादी से इन्कार की, इसके बाद अचानक  फरार हो गया। अपना मोबाइल नंबर बंद कर लिया। इसके बाद पीडि़ता चुटिया थाना पहुंची और प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

छात्रा से छेड़छाड़ का विरोध करने वाले शिक्षक को पीटा

छात्रा से छेड़छाड़ का विरोध करने पर शुक्रवार की शाम शिक्षक की पिटाई कर दी गई। तीन बदमाश शिक्षक के घर पहुंचे और घुसकर मारपीट की गई। घटना कोकर आदर्श नगर मोहल्ला की है। जानकारी के अनुसार बीते शुक्रवार को ट्यूशन टीचर विनय कुमार के कोचिंग में पढऩे वाली एक छात्रा से एक नाबालिग बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। छेड़छाड़ करने का विरोध करते हुए शिक्षक ने बदमाश को वहां से मारपीट कर भगा दिया था। इसका बदला लेने को आरोपित अपने दो अन्य दोस्तों के साथ पहुंचा और शिक्षक से मारपीट कर दी। मारपीट में शिक्षक को गंभीर चोट भी लगी है। मारपीट के दौरान बीच-बचाव के लिए पहुंचे उनके भाई को भी पीटा गया। इस दौरान वहां अफरा-तफरी मच गया। इसकी सूचना पर वहां सदर थाने की पुलिस और पीसीआर वैन पहुंच गई। पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपित एक बदमाश को दबोच लिया। वो मौके से फरार हो गया। पुलिस के अनुसार मारपीट करने का आरोपित का अपराधिक इतिहास रहा है। लूटपाट सहित अन्य मामलों में बाल सुधार गृह भेजा जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.