Move to Jagran APP

रांची में प्रेमी-प्रेमिका की हत्‍या, कब्रिस्‍तान से मिले शव

honor killing. रातू रोड कब्रिस्‍तान में जहां से युवक अनुराग का शव बरामद किया गया, वहीं से एक नाबालिग छात्रा का शव पुलिस ने बरामद किया है। प्रेम प्रसंग में दोनों की हत्‍या की आशंका है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 10:30 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 02:19 PM (IST)
रांची में प्रेमी-प्रेमिका की हत्‍या, कब्रिस्‍तान से मिले शव
रांची में प्रेमी-प्रेमिका की हत्‍या, कब्रिस्‍तान से मिले शव

रांची, जासं। रातू रोड कब्रिस्तान में सोमवार को एक नाबालिग छात्रा का शव पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस इसे अनुराग हत्याकांड में एक बड़ा खुलासा मान रही है। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले अलकापुरी निवासी जिस अनुराग विश्वकर्मा का शव पुलिस ने कब्रिस्तान से बरामद किया था, उसी कड़ी में इस नाबालिग छात्रा की हत्‍या कर शव यहां दफना दिया गया। नाबालिग महिला सिपाही की बेटी है। 28 दिसंबर को ही हत्या कर उसे रातू रोड में दफना दिया गया था। इस बारे में 11 जनवरी को महिला सिपाही ने गोंदा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। कब्रिस्तान पहुंचकर महिला सिपाही ने बेटी के शव की पहचान की।

loksabha election banner

इधर अनुराग की हत्या की गुत्थी पुलिस ने लगभग सुलझा ली थी की पता चला इन्ही हत्यारों ने एक और मर्डर किया था। इनकी निशानदेही पर दफनाई गयी नाबालिग छात्रा की लाश बरामद की गई। मामले में पुलिस अनमोल वर्मा उर्फ कांटी और एक नाबालिग को रविवार को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार भी बरामद किए है। वहीं हत्या के एक अन्य आरोपित अमर की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। पुलिस की जांच में यह बात सामने आयी है कि प्रेम-प्रसंग में अपराधियों ने अनुराग की गला रेत कर हत्या की है। पूछताछ में कांटी ने बताया कि अनुराग और नाबालिग लडक़ी उसकी प्रेमिका को परेशान करते थे। इसलिए एक-एक कर दोनों को मार डाला।

अनुराग हत्याकांड में नाबालिग सहित दो पकड़े गए : रातू रोड कब्रिस्तान परिसर में हुई अनुराग विश्वकर्मा हत्याकांड में पुलिस ने नाबालिग सहित दो को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए युवकों में अनमोल वर्मा उर्फ कांटी और एक नाबालिग शामिल है। उनके पास से हत्या में इस्तेमाल की गई चाकू भी बरामद किया गया है। मामले में एक अन्य आरोपित फरार है। फरार आरोपित का नाम अमर कुमार है। देर रात तक उसकी तलाश में छापेमारी की गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार अनुराग अनमोल उर्फ कांटी की प्रेमिका के  पीछे पड़ा था। इसी वजह से साजिश रचकर कांटी ने अनुराग को रातू रोड कब्रिस्तान परिसर बुलवाया। सभी रातू रोड कब्रिस्तान के पूर्वी हिस्से में जाकर बैठे। वहां शराब पीने के दौरान युवती के मुद्दे पर कांटी और अनुराग के बीच विवाद हुआ। इसबीच कांटी ने अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या कर दी। इसके बाद सभी फरार हो गए।

हत्या के बाद दफना दिया था कब्र में : हत्या करने के बाद अनुराग के शव को कांटी व उसके साथियों ने मिलकर रातू रोड कब्रिस्तान परिसर में ही शुक्रवार देर रात कब्र में दफना दिया था। शनिवार सुबह कौओं के मंडराने से कब्रिस्तान कमेटी को जानकारी मिली। इसके बाद कब्रिस्तान कमेटी के सदस्यों ने घटना की सूचना सुखदेवनगर पुलिस का दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्र से निकालवाया था।

अनुराग दो बार जा चुका था जेल : अनुराग का आपराधिक रिकार्ड रहा है। आम्र्स एक्ट के मामले में वह सुखदेवनगर थाने से दो बार जेल जा चुका था। फिलहाल वह अपना तथा अपने परिवार का जीवन यापन करने के लिए एक कंपनी में काम कर रहा था।

कांटी बोला नहीं है हत्या का अफसोस : कांटी ने पुलिस की पूछताछ में बताया है कि हत्या करने का उसे कोई अफसोस नहीं है। उसने मारे जाने वाली हरकत की थी। इस वजह से उसे मार डाला। उसे चेताया गया था, लेकिन नहीं माना। पुलिस के अनुसार कांटी का भी आपराधिक इतिहास रहा है। पुलिस उसके अपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.