रांची, राज्य ब्यूरो। लोहरदगा जिले के सहायक खनन पदाधिकारी निरंजन प्रसाद निलंबित कर दिए गए हैं। उपायुक्त की रिपोर्ट और इस आधार पर सचिव की अनुशंसा को सही मानते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें निलंबित करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री खान विभाग के मंत्री भी हैं और इसी हैसियत से उन्होंने कार्रवाई की है। एडीएमओ के निलंबन की अधिसूचना जारी हो गई है।

पूरी कार्रवाई उस वीडियो क्लिप के आधार पर हुई है जिसमें वे लोगों से पैसे लेते दिख रहे हैं। दैनिक जागरण ने सबसे पहले यह खबर प्रकाशित की थी। खान सचिव अबु बकर सिद्दीख पी. ने जानकारी दी कि सीएम के आदेश के बाद एडीएमओ को निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है। इसके तहत नौकरी से निष्कासित भी किया जा सकता है।

सचिव ने लोहरदगा उपायुक्त को इस मामले में नियमानुसार कानूनी कार्रवाई करने के लिए भी निर्देश दिए हैं। इसके पूर्व खान सचिव अबु बकर सिद्दीख पी. ने दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए जिले से रिपोर्ट मांगी थी और उनके निर्देश पर लोहरदगा उपायुक्त ने जांच कराई। दोनों स्तर पर अधिकारियों ने वीडियो को सही पाया और आरोपों के आधार पर अपनी अनुशंसा सीएम को भेजी। पैसा लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद हजारों लोगों ने देखा है।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस