Move to Jagran APP

Bribe Viral Video 2019: रिश्‍वत लेनेवाले लोहरदगा एडीएमओ सस्‍पेंड, FIR की तैयारी

Bribe Viral Video Case रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने के बाद पकड़ में आए अफसर को मुख्यमंत्री के आदेश से सस्‍पेंड कर दिया गया है। डीसी को कानूनी कार्रवाई करने को कहा गया है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 10:12 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 05:58 PM (IST)
Bribe Viral Video 2019: रिश्‍वत लेनेवाले लोहरदगा एडीएमओ सस्‍पेंड, FIR की तैयारी
Bribe Viral Video 2019: रिश्‍वत लेनेवाले लोहरदगा एडीएमओ सस्‍पेंड, FIR की तैयारी

रांची, राज्य ब्यूरो। लोहरदगा जिले के सहायक खनन पदाधिकारी निरंजन प्रसाद निलंबित कर दिए गए हैं। उपायुक्त की रिपोर्ट और इस आधार पर सचिव की अनुशंसा को सही मानते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें निलंबित करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री खान विभाग के मंत्री भी हैं और इसी हैसियत से उन्होंने कार्रवाई की है। एडीएमओ के निलंबन की अधिसूचना जारी हो गई है।

loksabha election banner

पूरी कार्रवाई उस वीडियो क्लिप के आधार पर हुई है जिसमें वे लोगों से पैसे लेते दिख रहे हैं। दैनिक जागरण ने सबसे पहले यह खबर प्रकाशित की थी। खान सचिव अबु बकर सिद्दीख पी. ने जानकारी दी कि सीएम के आदेश के बाद एडीएमओ को निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है। इसके तहत नौकरी से निष्कासित भी किया जा सकता है।

सचिव ने लोहरदगा उपायुक्त को इस मामले में नियमानुसार कानूनी कार्रवाई करने के लिए भी निर्देश दिए हैं। इसके पूर्व खान सचिव अबु बकर सिद्दीख पी. ने दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए जिले से रिपोर्ट मांगी थी और उनके निर्देश पर लोहरदगा उपायुक्त ने जांच कराई। दोनों स्तर पर अधिकारियों ने वीडियो को सही पाया और आरोपों के आधार पर अपनी अनुशंसा सीएम को भेजी। पैसा लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद हजारों लोगों ने देखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.