Move to Jagran APP

Lohardaga News: आदिवासी महिलाओं और बच्चों को घर में घुसकर पीटा, लोहरदगा में तनाव

Lohardaga News झारखंड के लोहरदगा जिले में समुदाय विशेष के 20 से 25 युवकों ने आदिवासी समुदाय के घरों में घुसकर महिलाओं और बच्चों की पिटाई कर दी है। लोहरदगा में तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 10:19 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 10:20 AM (IST)
Lohardaga News: आदिवासी महिलाओं और बच्चों को घर में घुसकर पीटा, लोहरदगा में तनाव
Lohardaga News: लोहरदगा में महिलाओं और बच्चों को घर में घुसकर पीटा

लोहरदगा, जासं। Lohardaga News झारखंड में लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के निंगनी कुम्बा टोली इर्दगाह के समीप रहने वाले आदिवासी समुदाय के घरों में घुसकर समुदाय विशेष के 20-25 युवकों ने महिलाओं और बच्चों की पिटाई कर दी है। यह घटना बुधवार देर रात की है। घटना के बाद मामला बढ़ गया और दोनों समुदाय के बीच तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई। इसके बाद आदिवासी समुदाय के लोग सैकड़ों की संख्या में सदर थाना पहुंच गए, हालांकि उस वक्त थाना में पुलिस के अधिकारी मौजूद नहीं थे। जिसकी वजह से आदिवासी समुदाय के लोगों ने समुदाय विशेष के युवकों के खिलाफ मारपीट और दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए सदर थाना पुलिस को आवेदन दिया है। मामले में तत्काल प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी थी। पुलिस पूरे मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। इस मामले में पुलिस की ओर से कोई भी बयान सामने नहीं आया है।

loksabha election banner

मारपीट की घटना के बाद सदर थाना पहुंचे लोग।

घटना में ये लोग घायल

मारपीट की इस घटना में निगनी कुंबाटोली निवासी रवि उरांव, चिंटू उरांव, निशाना उरांव, सावन उरांव, सोनुया उरांव, पुतुल उरांव, तारो उरांव, तेतरी उरांव, पिंकी उरांव, पलटू उरांव घायल हो गए हैं। स्थानीय तौर पर सभी का इलाज किया गया है। किसी को सिर में चोट लगी है, तो किसी को चेहरे में, किसी को पीठ में चोट लगी है, तो किसी को हाथ में चोट लगी है।

क्या है पूरा मामला...

बताया जा रहा है कि निगनी कुंबाटोली के समीप कुछ युवक बैठकर चाय पी रहे थे। वहीं पर कुछ बच्चे भी खेल रहे थे। तभी समुदाय विशेष के चार-पांच युवक वहां पर आए और बच्चों को डांस करने को कहा। बच्चों ने इससे मना किया तो बच्चों की बुरी तरह से पिटाई शुरू कर दी। बात बढ़ने लगी, वहां पर मौजूद आदिवासी समुदाय के युवकों ने इसका विरोध किया तो समुदाय विशेष के युवकों ने फोन कर 20-25 युवकों को बुला लिया। इसके बाद आदिवासी समुदाय के युवकों की पिटाई शुरू कर दी। बात यहीं खत्म नहीं हुई, समुदाय विशेष के युवकों ने आदिवासी समुदाय के लोगों के घरों में घुसकर महिलाओं और बच्चों के साथ भी पूरी तरह से पिटाई की है। लगभग डेढ़ घंटे तक पूरा इलाका रन क्षेत्र बना हुआ था। इस घटना से आदिवासी समुदाय के लोगों में आक्रोश है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.