लोहरदगा, जासं। लोहरदगा में कोरोना वायरस का संक्रमण इस तरह से फैलता जा रहा है कि इससे कोई भी अछूता नहीं रह पा रहा है। सोमवार को हुई कोरोना वायरस सैंपल की जांच में लोहरदगा सदर प्रखंड अंतर्गत एक गांव के 23 दिन के नवजात शिशु को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। जबकि उसकी मां का जांच रिपोर्ट निगेटिव आया है। नवजात के पिता का जांच रिपोर्ट अभी पेंडिंग में हैं। नवजात को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद उसके परिवार के सभी सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। बच्चे को कोविड केयर सेंटर में विशेष निगरानी में चिकित्सकीय सुविधा देने की तैयारी के साथ स्वास्थ्य विभाग काम में जुट गई है।

लोहरदगा में भाजपा नेता के माता-पिता समेत नौ कोरोना पॉजिटिव

लोहरदगा में कोरोना वायरस से संक्रमित नौ नए मरीजों की पुष्टी सोमवार को हुई है। इनमें सदर थाना का दो पुलिसकर्मी और भाजपा नेता के माता-पिता के अलावे सदर प्रखंड परिसर क्षेत्र का एक, रेलवे स्टेशन रोड़ का दो और सदर प्रखंड क्षेत्र के एक गांव के 25 दिन का नवजात के साथ अन्य शामिल हैं। लोहरदगा में सोमवार को नौ नये कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद आंकड़ा 112 पर पहुंच गया है। इसमें सदर थाना के पुलिस अधिकारी, जवान से लेकर उनके परिजन शामिल है, जिनकी अब तक कुल संख्या 17 है।

सदर थाना का दो और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए

जबकि विगत दिन कोरोना वायरस से पॉजिटिव हुए भाजपा नेता के माता-पिता भी जांच के बाद पॉजिटिव मिले हैं। सोमवार को पुलिसकर्मी सहित जिन नौ लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव की पुष्टी हुई उन सभी को स्वास्थ्य विभाग ने तत्काल कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती करा दिया है। इन सभी संक्रमित लोगों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। लोहरदगा में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। लोहरदगा जिले में मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी, आम आदमी, प्रवासी कामगार, नेता, ठेकेदार सहित कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ी हुई है। शहर के कई इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। इन क्षेत्रों में आवागमन को प्रतिबंधित कर दिया गया है। कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को अपने-अपने घर में सुरक्षित रहने के लिए कहा गया है। सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से बैरियर लगाने के साथ-साथ पुलिस बल के जवानों को भी उन क्षेत्रों में तैनात कर निगरानी की जा रही है। बता दें कि जिले में अब तक कुल 112 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। जिसमें 65 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जबकि वर्तमान समय में 47 लोगों का इलाज कोविड-19 केयर सेंटर में चल रहा है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस