Move to Jagran APP

Jharkhand Lockdown AGAIN: झारखंड में संपूर्ण लॉकडाउन... बाबूलाल ने CM हेमंत को समझाया...

Jharkhand Lockdown AGAIN भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे की चेन को तोड़ने के लिए राज्य में एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन लगाने की वकालत की है। बाबूलाल ने राज्य की मौजूदा परिस्थितियों का हवाला देते हुए लॉकडाउन को जरूरी बताया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 08:15 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 08:56 PM (IST)
Jharkhand Lockdown AGAIN: झारखंड में संपूर्ण लॉकडाउन... बाबूलाल ने CM हेमंत को समझाया...
Jharkhand Lockdown AGAIN: बाबूलाल मरांडी ने झारखंड में एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन लगाने की वकालत की है।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Lockdown AGAIN भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे की चेन को तोड़ने के लिए राज्य में एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन लगाने की वकालत की है। बाबूलाल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से फाेन पर इस संदर्भ में बात की और राज्य की मौजूदा परिस्थितियों का हवाला देते हुए लॉकडाउन को जरूरी बताया।

loksabha election banner

झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर वीडियो संदेश जारी कर राज्‍य में कम से कम एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाने की मांग की। उन्‍होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बेकाबू हो रहे हालात और संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए राज्‍य में लॉकडाउन लगाना बेहद जरूरी हो गया है। बाबूलाल ने कहा कि कल शाम को हमने मुख्यमंत्री को टेलीफोन लगाया, इधर से तो बात नहीं हो पाई, लेकिन कुछ देर के बाद मुख्यमंत्री ने उधर से हमें रिंग बैक किया। फिर हमारी उनसे बात हुई और हमने मुख्यमंत्री को यह कहा कि पहले तो आप को कम से कम एक सप्ताह के लिए कंप्लीट, राज्‍य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाइए ताकि इस कोरोना संक्रमण चेन को हम लोग ब्रेक कर सकें।

बाबूलाल ने आगे कहा कि मुख्‍यमंत्री ने हमारी बात को सुना है, उन्‍होंने कहा है कि हम लोग झारखंड में लॉकडाउन लगाने पर विचार करते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि सीएम जल्‍द ही फैसला लेंगे। क्योंकि अभी हमारे पास जितनी भी खबरें आ रही हैं, चाहे वह सोशल मीडिया के माध्यम से, चाहे टेलीफोन के माध्यम से, लगता है कि राज्‍य की जनता इस वक्‍त चाहती है कि प्रदेश में लॉकडाउन लागू हो। कल तो मैंने उनसे टेलीफोन से बात की थी। आज मैं सार्वजनिक रूप से मांग करता हूं कि राज्य सरकार बिना विलंब किए लॉकडाउन लागू करे। वैसे आज पता चला है कि दिल्ली में भी एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है। तो, हमारा कहना है कि आप झारखंड में पूरी तरह से एक सप्‍ताह के लिए कंप्‍लीट, संपूर्ण लॉकडाउन लागू करें।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हमारी पार्टी भाजपा पूरी तरह से सरकार का साथ देने, सहयोग करने को तैयार है। राज्‍य की जनता भी चाह रही है, यह जनता की इच्‍छा है कि लॉकडाउन लागू हो। पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि यह पहली दफा दिखाई पड़ा है। जैसे पिछली बार लोग लॉकडाउन का विरोध कर रहे थे। इस बार लोगों के बीच से खबरें आ रही हैं, लोग कह रहे हैं कि नहीं कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए झारखंड में लॉकडाउन लगना चाहिए। कोरोना चेन को ब्रेक किया जाना चाहिए। तो, हमें लगता है कि कुछ समय के लिए राज्‍य सरकार को झारखंड में लॉकडाउन लागू करना चाहिए। थोड़े-थोड़े समय के लिए सरकार को लॉकडाउन लगाना चाहिए। इसके साथ ही सरकार और बाकी स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्‍त कर कोरोना संक्रमितों को बेहतर इलाज देने की तैयारी करे।

बाबूलाल ने कहा कि हमारे पास तमाम माध्यमों से जितनी भी खबरें आ रहीं हैं, उससे लगता है कि राज्य की जनता चाहती है कि लॉकडाउन लगे। उन्होंने दिल्ली का हवाला देते हुए कहा कि राज्य सरकार को बिना विलंब किए अब कम से कम एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाना चाहिए। हमारी पार्टी पूरा सहयोग करेगी। जनता भी यही चाह रही है कि लॉकडाउन लगे ताकि यह चेन टूटे।

अर्जुन मुंडा ने सांसद मद से दी 50 लाख की स्वीकृति

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने खूंटी जिले में कोरोना के बढ़ते मामले और वहां की जनता को ऑक्सीजन समेत अन्य इलाज की सुविधा मुहैया कराने के लिए अपने सांसद निधि फंड से पचास लाख रुपये की स्वीकृति खूंटी उपायुक्त शशि रंजन को दी है। यह स्वीकृति खूंटी में ऑक्सीजन सिलेंडर सेट, ऑक्सीजन कंसस्ट्रेटर मशीन, कार्डिक मॉनिटर एवं कार्डिक एंबुलेंस खरीदने के साथ ही साथ जिला में ऑक्सीजन प्लांट बैठाने के लिए दी है। बता दें कि अर्जुन मुंडा खुद कोविड-19 के संक्रमण से ग्रस्त है लेकिन संक्रमण के इस दौर में वे अपने संसदीय क्षेत्र की मौजूदा समस्याओं की जानकारी फोन पर हासिल कर रहे हैं। खूंटी में ऑक्सीजन का प्लांट लगने से जिला में ऑक्सीजन की कमी की समस्या का समाधान होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.