Move to Jagran APP

Lockdown Extension 3: झारखंड के किसी जिले में कोई छूट नहीं, CM हेमंत सोरेन का बड़ा फैसला

Lockdown Extension 3 मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को बड़ा एलान करते हुए कहा कि बाहर से झारखंड आ रहे हजारों प्रवासियों को देखते हुए लॉकडाउन में किसी जिले में कोई छूट नहीं होगी

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 05:50 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2020 02:08 AM (IST)
Lockdown Extension 3: झारखंड के किसी जिले में कोई छूट नहीं, CM हेमंत सोरेन का बड़ा फैसला
Lockdown Extension 3: झारखंड के किसी जिले में कोई छूट नहीं, CM हेमंत सोरेन का बड़ा फैसला

रांची, जेएनएन। Lockdown Extension 3 झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा एलान किया है। तमाम रियायतों के बावजूद राज्‍य में लॉकडाउन पूर्ववत लागू रहेगा। कहीं भी किसी जिले में कोई छूट नहीं मिलेगी। झारखंड के बाहर फंसे प्रवासियों के हजारों की तादाद में झारखंड लौटने को लेकर अतिरिक्‍त सतर्कता की दरकार बताते हुए सीएम ने कहा है कि लॉक डाउन तीन में भी किसी भी जिले में कोई छूट नहीं दी जाएगी। भले ही कोई जिला ग्रीन, ऑरेंज या फिर रेड जाेन में हो।

loksabha election banner

सीएम हेमंत ने राजधानी रांची में रविवार को ट्विटर पर अपने संदेश में कहा- हमारे श्रमिक भाई-बहन, छात्र-छात्राएं एवं अन्य लोग विभिन्न राज्यों से अपने घर आ रहे हैं। इसलिए एहतियात के तौर पर झारखंड राज्य में अगले 2 हफ्तों तक लॉकडाउन लागू रहेगा। केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन में छूट को लेकर दिए गए नए निर्देश फिलहाल झारखंड में लागू नहीं होंगे। बता दें कि बीते दिन केंद्र सरकार की ओर से गृह मंत्रालय ने दो सप्‍ताह तक पूरे देश में लॉक डाउन बढ़ाने की घोषणा की थी।

इस क्रम में कोरोना संक्रमण के लिहाज से बने रेड जोन, ऑरेंज जोन और ग्रीन जोन में कई छूटों और रियायतों का एलान किया गया था। हालांकि अब सीएम हेमंत सोरेन की घोषणा के बाद झारखंड के किसी जिले में कोई भी छूट नहीं मिलेगी। बाहर से बड़ी संख्‍या में आ रहे प्रवासी मजदूरों और छात्रों को लेकर झारखंड सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है। इस बारे में सभी जिला उपायुक्‍तों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं। लॉक डाउन का पूरी तरह अनुपालन कराने को कहा गया है।

इधर सीएम हेमंत सोरेन से मिलकर इंडसइंड बैंक एवं भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड के कर्मियों ने कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए राज्य सरकार को 4 हजार रैपिड टेस्टिंग किट का सहयोग किया। कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास में इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की इस लड़ाई में आपसी सहयोग महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री ने सभी स्वयंसेवी संस्थान एवं सक्षम लोगों को भी आगे आने की अपील की। इस अवसर पर इंडसइंड बैंक रांची के रीजनल मैनेजर राजकुमार कमल, फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड रांची के आशीष कुमार दुवे, मनीष झा एवं उत्कर्ष उपस्थित थे।

झारखंड में अगले दो हफ्तों तक लॉकडाउन लागू रहेगा

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि एहतियात के तौर पर झारखंड राज्य में अगले दो हफ्तों तक लॉकडाउन लागू रहेगा। केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन में छूट को लेकर दिए गए नए निर्देश फिलहाल झारखंड में लागू नहीं होंगे। क्योंकि हमारे श्रमिक भाई-बहन, छात्र-छात्राएं एवं अन्य लोग विभिन्न राज्यों से अपने घर आ रहे हैं। राज्यवासियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए यह जरूरी है।

 यह खबर लगातार अपडेट हो रही है। ताजा जानकारी के लिए बने रहें हमारे साथ...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.