रांची, जासं। LIVE Coronavirus Ranchi News Updates कोरोना के बढ़ते मामले के साथ रांची में शनिवार को फिर 139 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसमें रिम्स के डॉक्टरों के अलावा होटवार जेल से भी पॉजिटिव रिपोर्ट आने की सूचना है। मिली जानकारी के अनुसार रिम्स के सर्जरी विभाग के एक असिस्टेंट प्रोफेसर और 3 जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है।

चूंकि जूनियर डॉक्टर रिम्स के ही हॉस्टल में दूसरे डॉक्टरों के साथ रहते हैं, इसलिए उनमें भी संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। रिम्स के सभी हॉस्टलों में रहने वाले डॉक्टरों में डर का माहौल है। कुछ डॉक्टरों ने सभी हॉस्टल में सैंपल टेस्ट और सेनिटाइजेशन की मांग की है। इधर, डॉक्टरों के अलावा दो नर्स और तीन अन्य कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है।

सभी को सुविधा के अनुसार होम आइसोलेशन या कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया है। रिम्स कोविड टास्क फोर्स के सदस्य ने बताया कि लगातार कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग जारी है। अब तक रिम्स के 80 से अधिक कर्मचारी, डॉक्टर व नर्से संक्रमित हो चुकी हैं। रिम्स के विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

होटवार जेल से भी मिले संक्रमित

इधर, शनिवार को रिम्स के अलावा होटवार जेल से भी संक्रमित मिले हैं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है, साथ ही उसे कोविड वार्ड में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। रविवार को जेल में सैनिटाइजेशन का काम कराया जाएगा। इसके अलावा डोरंडा, खादगड़ा, कर्बला चौक, पंडरा, बोड़या, बीआइटी मेसरा और हरमू से भी संक्रमित मिले हैं।

कजाकिस्तान से बुंडू लौटे दो छात्र हुए पॉजिटिव

बुंडू में शनिवार को दो नए कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए गए। इस प्रकार बुंडू में अब तक कुल सात कोरोना मरीज पाए गए। इनमें से अब तक तीन लोग ठीक होकर अपने घर लौट भी चुके हैं। आज जो दो कोरोना के मरीज मिले हैं उसमे से एक बिचकाटोली बुंडू और दूसरा बारेडीह गांव का रहनेवाला है। दोनों कजाकिस्तान में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। पिछले सप्ताह दिल्ली होकर अपने घर लौटे हैं।

रास्ते में दोनों रिम्स रांची में कोरोना टेस्ट कराकर अपने घर बुंडू आए हैं। घर आने पर दोनों को परिजनों ने होम क्वारंटाइन में रखा। इस बीच आज दोनों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आई। इसमें दोनों की रिपोर्ट पोजिटिव मिली। रिपोर्ट मिलते ही बुंडू अंचलाधिकारी प्रदीप कुमार, बीडीओ कुमार नरेंद्र नारायण ने दोनों को रिम्स रांची भेज दिया। साथ ही परिजनों को होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस