रांची, जेएनएन। राजधानी रांची में शनिवार को इंद्रदेवता मेहरबान रहे। सुबह से ही बादलों की लुका-छिपी चलती रही। दोपहर बाद बिजली की चमक के साथ जमकर बारिश हुई। बारिश शुरू होते ही लोग बचने के लिए इधर-उधर भागते नजर आए। मानसून जाने के बाद पहली बार रांची में इतनी तेज बारिश हुई। संभावना जताई जा रही है कि इस बारिश के बाद राजधानी में ठंड बढ़ जाएगी।

मौसम विभाग ने पहले ही अनुमान लगाया था कि शनिवार को बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश होगी। जबकि रविवार को एक-दो बार हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, जबकि मंगलवार की सुबह कोहरा व धुंध होने की संभावना रहेगी।

मौसम वैज्ञानिक आरएस शर्मा ने बताया कि फिलहाल मध्यम प्रदेश व आसपास के क्षेत्रों में समुद्रतल से ऊपर 2.1 व 3.1 किमी. के बीच साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर है। उन्होंने बताया कि शनिवार को राज्य के कुछ स्थानों पर गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना है। जबकि राज्य के मध्य व उत्तरी जिलों में, रविवार को राज्य के मध्य दक्षिणी व उत्तर-पूर्वी जिलों में, जबकि सोमवार को राज्य के दक्षिणी जिलों में  कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

शुक्रवार का तापमान (डिसे. में)

शहर     अधिकतम   न्यूनतम

  1. रांची       30.4       19.6
  2. जमशेदपुर  32.5       23.0
  3. डालटनगंज 32.7       21.0
  4. बोकारो     31.5       21.6
  5. चाईबासा   32.4       21.8
  6. दुमका      33.3       22.2
  7. चाईबासा      95         85

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप