Move to Jagran APP

रांची DC बोले- अपनों की याद में रखें मौन, लगाएं पौधे; दैनिक जागरण की पहल सराहनीय

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद पैदा हुए हालात के बीच दैनिक जागरण की ओर से जनसरोकार से जुड़े दो अभियान प्रारंभ किए गए हैं। पहले अभियान सर्व धर्म प्रार्थना सभा के तहत लोगों से अपील की गई है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 07:58 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 07:58 AM (IST)
रांची DC बोले- अपनों की याद में रखें मौन, लगाएं पौधे; दैनिक जागरण की पहल सराहनीय
अपनों की याद में रखें मौन, लगाएं पौधे; दैनिक जागरण की पहल सराहनीय। जागरण

रांची, जासं । कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद पैदा हुए हालात के बीच दैनिक जागरण की ओर से जनसरोकार से जुड़े दो अभियान प्रारंभ किए गए हैं। पहले अभियान सर्व धर्म प्रार्थना सभा के तहत लोगों से अपील की गई है कि वह बीमारी की चपेट में आकर मरने वाले लोगों की आत्मा की शांति के लिए आगामी 14 जून को दोपहर ग्यारह बजे दो मिनट का मौन रखें। जो जहां भी हैं, वहीं खड़े होकर मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दें। वहीं इस महामारी ने हमें पर्यावरण का महत्व बताया। पर्यावरण में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए मिशन ऑक्सीजन संचालित किया जा रहा है।

loksabha election banner

इसमें लोगों से अपील की जा रही है कि वह ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं। 14 जून को अपने प्रियजनों की याद में पौधारोपण कर इसकी शुरुआत करें। रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि दैनिक जागरण की पहल सराहनीय है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आगामी 14 जून को सभी नागरिक मरने वाले लोगों की याद में दोपहर ग्यारह बजे दो मिनट का मौन रखें। प्रत्येक व्यक्ति उपलब्ध स्थान के आधार पर कम से कम एक-एक पौधे लगाए। इसे आने वाली पीढ़ियों को हम संतुलित पर्यावरण देने में समर्थ होंगे।

रांची के एसएसपी ने अभियान को सराहा, लोगों से जुड़ने की अपील

रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने दैनिक जागरण की ओर से शुरू किए गए अभियान की सराहना की है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि

कोरोना महामारी में मरने वाले लोगों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है। दैनिक जागरण की ओर से दिवंगत लाेगों की आत्मा की शांति के लिए आगामी 14 जून को दोपहर ग्यारह बजे से दो मिनट का मौन और श्रद्धांजलि के जरिए सर्व धर्म प्रार्थना सभा की अपील की गई है।

निश्चित रूप से यह बेहद सराहनीय है। मेरा व्यक्तिगत आग्रह है कि सभी नागरिक इस अभियान में शामिल होकर मरने वाले लोगों की आत्मा की शांति के प्रार्थना करें। आप जहां हैं। वहीं मौन धारण करें। लोगाें की याद में पौधारोपण करें। इससे भविष्य में पर्यावरण संतुलन बनाए रखने में मदद मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.