रांची, जेएनएन। राज्य में हाल के दिनों में घटित घटनाओं से नाराज मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोमवार की शाम पुलिस महानिदेशक सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को तलब किया। वे कानून-व्यवस्था की लचर स्थिति को लेकर खासे नाराज दिखे और तत्काल ठोस कार्रवाई का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री आवास में पुलिस महानिदेशक डीके पांडेय के अलावा आइजी ऑपरेशन आशीष बत्रा व आइजी मानवाधिकार सह रांची प्रक्षेत्र नवीन कुमार सिंह पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री ने भारत बंद के दौरान प्रदेश की विधि-व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। इसके बाद हाल के दिनों में घटित चर्चित घटनाओं पर भी चर्चा की। सबसे चर्चित मामला मुख्यमंत्री आवास के सामने एसपीओ की हत्या का था, जिसे लेकर राज्यपाल ने भी नाराजगी जताई थी। डीजीपी ने हाल के दिनों में घटित घटनाओं पर की जा रही पुलिसिया कार्रवाई से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। उन्होंने प्रदेश में विधि-व्यवस्था को कायम करने के लिए उठाए गए कदमों की भी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने भी दो टूक कह दिया है कि राज्य की विधि-व्यवस्था में जहां चूक होगी, वहां के संबंधित पदाधिकारी पर सख्त कार्रवाई होगी। स्पष्ट कहा कि, कानून व्यवस्था को नियंत्रित रखने में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस के लचर तरीके पर उठे सवाल हाल के दिनों में पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठा है। इसे लेकर मुख्यमंत्री भी नाराज हैं। हटिया में फर्जी तरीके से शराब की तस्करी की कहानी गढ़ने के मामले, धनबाद में झाविमो नेता की हत्या, मुख्यमंत्री आवास के सामने एसपीओ की हत्या आदि के मामले में पुलिस की कार्रवाई पर भी मुख्यमंत्री ने अपडेट जानकारी ली।