Move to Jagran APP

गैंगस्टर सुजीत सिन्हा व अमन साव गिरोह के 4 अपराधी गिरफ्तार, कारबाइन व अन्‍य हथियार बरामद Latehar News

Latehar Jharkhand Police News लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने प्रेसवार्ता कर जानकारी दी। अभियान में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 04:50 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 05:03 PM (IST)
गैंगस्टर सुजीत सिन्हा व अमन साव गिरोह के 4 अपराधी गिरफ्तार, कारबाइन व अन्‍य हथियार बरामद Latehar News
गैंगस्टर सुजीत सिन्हा व अमन साव गिरोह के 4 अपराधी गिरफ्तार, कारबाइन व अन्‍य हथियार बरामद Latehar News

लातेहार, जासं। लातेहार पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद की गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सोमवार को लातेहार थाना क्षेत्र से गैंगस्टर सुजीत सिन्हा एवं अमन साव गिरोह के तीन अपराधी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने प्रेसवार्ता कर बताया कि सुजीत सिन्हा एवं अमन साव गिरोह के द्वारा इन दिनों संवेदकों को फोन कर लेवी वसूलने का कार्य किया जा रहा था।

loksabha election banner

पुलिस को सूचना मिली थी कि अपराधी चंदवा में किसी घटना को अंजाम देने के लिए किनामाड के पास बोलेरो के साथ रुके हुए हैं। इसमें पुलिस अधिकारी की एक टीम गठित कर किनामाड में छापामारी अभियान चलाकर तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इसमें टीपीसी के अंशु यादव के साला लातेहार बाइपास चौक निवासी अनूप कुमार यादव, केड्डू लातेहार निवासी बीरेंद्र उरांव, होसिर पतरातू निवासी सकिन्द्र उरांव व चतरा जिला के पिपरवार निवासी दिनेश राम को गिरफ्तार किया गया है।

इनके पास से पुलिस ने एक 9 एमएम कारबाइन, एक 9 एमएम कारबाइन की मैगजीन, चार देशी पिस्टल, 25 9 एमएम की जिंदा गोली, 16 पीस 7.65एमएम की जिंदा गोली, एक 7.65एमएम का खोखा, एक बोलेरो व पांच मोबाइल फोन बरामद किया गया है। एसपी ने बताया कि सुजीत सिन्हा एवं अमन साव के कहने पर 9 फरवरी 2020 की रात्रि चंदवा के टोरी रेलवे साइडिंग में दहशत फैलाने के उद्देश्य से आगजनी, गोलीबारी की घटना को अंजाम देने को इन्‍होंने स्वीकार किया है।

इसके साथ ही अनूप कुमार यादव, सकिन्द्र उरांव ने रेलवे स्टेशन लातेहार में 22 फरवरी 2020 को विकास तिवारी के ऊपर हुई गोलीबारी की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। एसपी ने बताया कि उपरोक्त दोनों घटनाएं सुजीत सिन्हा व अमन साव के द्वारा कराई गई थी। अपराधियों ने पुलिस को बताया कि अमन साव खलारी के एक कोल व्यापारी को मारने के लिए पिपरवार से दिनेश राम से संपर्क किया है।

पुलिस ने अपराधियों की निशानदेही पर चतरा के पिपरवार थाना क्षेत्र के बीजन गांव से दिनेश राम को गिरफ्तार कर लिया है। इनके ऊपर लातेहार व चंदवा थाना समेत विभिन्न जिलों के थानों में 17 सीएल एक्ट के तहत मामला दर्ज है। उन्होंने बताया कि इस गिरोह के शेष बचे अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु लातेहार पुलिस सर्च अभियान चला रही है। इस मौके पर अभियान एसपी विपुल पांडेय, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वीरेंद्र राम, पुलिस इंस्पेक्टर अमित कुमार गुप्ता समेत कई लोग शामिल थे।

अभियान में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को किया जाएगा सम्मानित

इस अपराधियों को पकड़ने के उद्भेदन में शामिल सभी पुलिसकर्मी सम्मानित किए जाएंगे। इसमें आरक्षी स्तर से लेकर पुलिस निरीक्षक स्तर तक के पदाधिकारी व कर्मियों को प्रशस्ति पत्र और गुड सर्विस वर्क का पुरस्कार दिया जाएगा। एसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में शामिल सभी पुलिसकर्मी और अधिकारियों ने बेहतर काम करते हुए कुछ ही दिनों में पूरे मामले का उद्भेदन कर दिया। पुलिस के जवान और पदाधिकारियों ने त्वरित रूप से कार्रवाई करते हुए सभी चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

छापामारी में ये थे मौजूद

पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद के निर्देश पर टीम गठित में लातेहार थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर अमित कुमार गुप्ता, लातेहार पुलिस अवर निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार महतो, लातेहार आशुतोष यादव, जमील अंसारी, नितिश कुमार, राहुल कुमार महतो, शाहिद अंसारी, रोशन कुमार, राकेश कुमार राम उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.