Move to Jagran APP

CAA Support: लातेहार में नहीं मिली तिरंगा यात्रा की अनुमति, लोगों ने स्‍वत: बंद रखीं दुकानें

Jharkhand. सीएए व एनआरसी के समर्थन में हिंदू एकता मंच ने तिरंगा यात्रा की अनुमति मांगी थी। अनुमति नहीं मिलने पर लातेहार स्वतः स्फूर्त बंद है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 12:30 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 12:30 PM (IST)
CAA Support: लातेहार में नहीं मिली तिरंगा यात्रा की अनुमति, लोगों ने स्‍वत: बंद रखीं दुकानें
CAA Support: लातेहार में नहीं मिली तिरंगा यात्रा की अनुमति, लोगों ने स्‍वत: बंद रखीं दुकानें

लातेहार, जासं। नागरिकता संशोधन कानून एवं एनआरसी के समर्थन में रविवार को लातेहार स्वतः स्फूर्त बंद है। हिंदू एकता मंच के आह्वान पर शहर के व्यवसासियों ने अपने प्रतिष्ठानों को स्वतः बंद कर दिया है। शहर के मुख्य पथ के अलावा बाइपास चौक, थाना चौक, चट्टी मुहल्ला, जुबली चौक, पुराना बस स्टैंड समेत रेलवे स्टेशन क्षेत्र के नवरंग चौक और डुरूआ बाजार के सभी दुकान व प्रतिष्ठान बंद हैं।

loksabha election banner

यहां तक कि ठेला व खोमचे वालों के साथ पान दुकानदारों ने भी अपनी दुकानें बंद रखी हैं। कारगिल पार्क एवं बाइपास चौक से खुलने वाले टेंपो का भी परिचालन पूरी तरह बंद है। बाइपास चौक पर यात्रियों की भीड़ लगी हुई है। पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद के निर्देश पर थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता के नेतृत्व में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए शहर के सभी प्रमुख चौक-चैराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

वहीं मेडिकल दुकान छोड़कर सभी दुकानें बंद हैं। लातेहार के लोगों का कहना है कि ऐसी बंदी लातेहार में कभी नहीं हुई है। ज्ञात हो कि हिंदू एकता मंच के द्वारा दो फरवरी को तिरंगा यात्रा प्रस्तावित थी। लेकिन तिरंगा यात्रा की प्रशासनिक स्वीकृति नहीं मिलने के कारण मंच ने लातेहार बंद का आह्वान किया। इसके बाद लोगों ने सीएए व एनआरसी के समर्थन में अपनी दुकानें व प्रतिष्ठानों को बंद रखने का निर्णय किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.