Move to Jagran APP

Jharkhand: राशनकार्ड बनवाने की अंतिम तिथि 15 दिन बढ़ी, अब 15 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

झारखंड में राशनकार्ड बनवाने के लिए अंतिम तिथि 15 दिनों के लिए बढ़ाई गई। राशनकार्ड बनवाने के लिए लोग अब 15 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले राशनकार्ड बनवाने के लिए अंतिम तिथि 30 सितंबर तक थी।

By Vikram GiriEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 07:34 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 07:59 PM (IST)
Jharkhand: राशनकार्ड बनवाने की अंतिम तिथि 15 दिन बढ़ी, अब 15 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन
झारखंड में राशनकार्ड बनवाने के लिए अंतिम तिथि 15 दिनों के लिए बढ़ाई गई। प्रतीकात्मक तस्वीर।

रांची (राज्य ब्यूरो) रांची। झारखंड सरकार ने राशन कार्ड बनवाने के लिए निर्धारित अंतिम तिथि को 15 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। बुधवार को कार्ड के लिए आवेदन करने की आखिरी तिथि थी जिसे बढ़ाकर अब 15 अक्टूबर तक कर दिया गया है। खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव ने इसकी पुष्टि की है। आवेदन करने में आ रही अड़चनों को देखते हुए कई संगठन मंत्री रामेश्वर उरांव और विभाग के सचिव अरुण कुमार सिंह से मिलकर तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे थे।

loksabha election banner

इसके लिए लगातार प्रयास कर रहे लोगों में प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज भी शामिल हैं। राइट टू फूड कंपेन के बैनर तले उन्होंने विभिन्न मंचों पर राशन कार्ड के लिए आवेदन करने की कठिनाइयों को उठाया है। फिलहाल लातेहार जिले में गरीब लोगों को राशन कार्ड भरवाने में वे मदद भी कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.