रांची, जेएनएन। चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्‍यक्ष हेमंत सोरेन पहुंच रहे हैं। रांची के रिम्‍स में इलाजरत लालू से मिलकर वे झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बने विपक्षी महागठबंधन और चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि गठबंधन में सिर्फ सात सीटें मिलने से नाराज हुए राजद नेता तेजस्‍वी यादव को यह मनाने की कवायद है। राजद की ओर से महागठबंधन से अलग राह पकड़ने की संभावनओं को देखते हुए हेमंत लालू से मिल रहे हैं।

चुनावी समर में कूदने से पहले हेमंत ने लालू से लिया आशीर्वाद, राजद बना रहेगा गठबंधन का हिस्सा

चुनावी समर में कूदने से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन लालू यादव से आशीर्वाद लेने रिम्स के पेइंग वार्ड पहुंचे। मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में हेमंत सोरेन ने कहा कि कल किसी कारणवश संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में राजद के प्रतिनिधि शामिल नहीं रहे। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि राजद गठबंधन का हिस्सा बना रहेगा। वहीं बिश्रामपुर पर राजद की नाराजगी के सवाल पर कहा कि एक-दो दिनों में सारी स्थिति साफ हो जाएगी। साथ ही हमारा प्रयास है की राजद के तरफ से जो भी सवाल आए हैं। उसका हल निकाल लिया जाएगा। आज विशेष तौर पर लालू यादव से मुलाकात करने का मकसद उनसे आशीर्वाद लेना था।

वही राम मंदिर पर हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए कहा है कि देश के सभी जिम्मेवार लोग अपनी जिम्मेवारी शांतिपूर्वक निभाएं।

इधर शनिवार को रांची के रिम्स में भोजपुरी गायिका पुष्पा राणा पहुंचीं। उन्होंने  लालू यादव से  उनकी तबीयत का हाल जाना। लालू प्रसाद से मुलाकात कर निकली बिहार से भोजपुरी गायिका पुष्पा राणा ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की सेहत बिल्कुल खराब है। वे काफी कष्ट में है। उनके सेहत पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यहां के सरकार से रिक्वेस्ट करते हुए कहा कि जितना हो सके उतना रिम्स की व्यवस्था बेहतर करें और लालू प्रसाद का इलाज यहां बेहतर ढंग से हो सके। पुष्पा राणा ने कहा कि लालू जी बिहार और झारखंड के इकलौते लाल है, ऐसे में उनकी देखभाल भी उसी ढंग से होनी चाहिए। मीडिया से बातचीत के दौरान पुष्पा ने कैमरे के सामने छठ के लिए लालू प्रसाद पर लिखे गीत के बोल भी गुनगुनाए।

लालू प्रसाद से मुलाकात कर निकले बेगूसराय से सामाजिक कार्यकर्ता सुभाष कुमार ईश्वर उर्फ कंगन ने लालू के स्वास्थ पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि बेगूसराय में बीते 11 सालो से भरौल छठ महोत्सव बड़े पैमाने पर मनाया जाता रहा हैं। इस साल भी कार्यक्रम होना था जिसमें मंत्री गिरिराज सिंह मुख्य अतिथि थे। मुख्य अतिथि के रूप में उनका नाम जानकर कार्यक्रम को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बन्द करा दिया गया। इसकी सूचना मिलने पर लालू प्रसाद ने मिलने की इच्छा जाहिर की थी। सुभाष ने बताया लालू जी से मुलाकात के बाद उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम के बन्द होने पर करारा जवाब देने की बात कही है।

समस्तीपुर विधायक शाहीन अख्तर ने लालू यादव से की मुलाकात, स्वास्थ्य पर जताई चिंता

बिहार के समस्तीपुर विधायक शाहीन अख्तर लालू यादव से मुलाकात कर बाहर निकले, इस दौरान पत्रकारों से बातचीत के क्रम में उन्होंने लालू यादव के स्वास्थ्य पर गहरी चिंता व्यक्त की, कहा जिस तरह से लालू यादव की इलाज होनी चाहिए वैसे ही इलाज नहीं हो रही है। वही उनसे लालू यादव से हुई राजनीतिक बातचीत के सवाल पर साफ तौर से इंकार किया। 

सुप्रीम कोर्ट का अयोध्या पर ऐतिहासिक फैसले के सवाल पर शाहीन अख्तर ने कहा कि, सुप्रीम कोर्ट का फैसला सर्वमान्य है, सभी धर्मों को सुप्रीम कोर्ट का फैसला का पालन करना चाहिए। राष्ट्रीय जनता दल का मानना है, मंदिर मस्जिद गुरुद्वारा और गिरजाघर का सभी को सम्मान करना चाहिए, देश में लंबे समय से चले आ रहे हैं इस तरह के मुद्दों से देश पीछे की ओर चला गया है। अब इस मुद्दे की राजनीति यहीं पर खत्म हो जाना चाहिए, क्योंकि लगातार देश में यह मुद्दा हावी रहा और मूल मुद्दा इससे गौन होता चला गया। साथ ही शाहीन अख्तर ने केंद्र और राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, चाहे सेना हो या अन्य किसी तरह के मुद्दे पर लगातार श्रेय लेने का होड़ लगा रहता है।

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप