Move to Jagran APP

हर हाल में तलाक ले के रहेंगे लालू के लाल, रांची में पिता से मिलने के बाद भी फैसले पर अड़े

रांची के रिम्‍स में इलाज के लिए भर्ती लालू प्रसाद यादव अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को तीन घंटे तक मान-मनौव्‍वल के बाद भी तलाक के मसले पर नहीं मना सके हैं। तेजप्रताप ने कहा कि उनका फैसला अडिग है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 02:11 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 05:43 PM (IST)
हर हाल में तलाक ले के रहेंगे लालू के लाल, रांची में पिता से मिलने के बाद भी फैसले पर अड़े
हर हाल में तलाक ले के रहेंगे लालू के लाल, रांची में पिता से मिलने के बाद भी फैसले पर अड़े

रांची, जासं। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव हर हाल में अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक लेकर रहेंगे। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी अपने बेटे तेजप्रताप यादव को पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक नहीं लेने के लिए मना नहीं सके। रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाज करा रहे चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ने उन्हें मनाने का पूरा प्रयास किया। लेकिन वे नहीं माने।

prime article banner

लालू से मिलने के बाद तेजप्रताप यादव ने स्पष्ट रूप से कहा कि उनका फैसला अडिग है। वे अपने फैसले को लेकर किसी के नियंत्रण में नहीं हैं। कहा, ऐश्वर्या के साथ रहना मुश्किल हो गया था। वे घुट-घुटकर जी नहीं सकते। इसलिए तलाक ही एकमात्र उपाय था। पिता लालू यादव द्वारा मना किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मामला कोर्ट में चला गया है और कोर्ट से बड़ा कोई नहीं है।

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वे अपने पिता के पटना आने का भी इंतजार करेंगे। इससे पहले, तेजप्रताप लगभग ढाई घंटे रिम्स के पेइंग वार्ड में अपने पिता के साथ रहे। इस दौरान मान-मनौव्वल का पूरा प्रयास हुआ। सामाजिक प्रतिष्ठा तथा राजनीतिक नफा-नुकसान की भी दुहाई दी गई, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला।

चेहरे पर मायूसी, दिखे परेशान : लालू से मिलकर निकलने के बाद तेजप्रताप के चहरे पर मायूसी थीं। वे काफी परेशान भी दिख रहे थे। पहले उन्होंने मीडिया से बचने का प्रयास किया, लेकिन घेरे जाने पर अपने फैसले पर कायम रहने की बात कही। तेज प्रताप ने तलाक को लेकर कहा कि वह किसी प्रकार के बंधन में नहीं रहेंगे।  तेज प्रताप  किसी के बंधन में नहीं रहता। तलाक का मामला कोर्ट गया हुआ है आगे देखिए क्या होता है। तेज ने कहा आगे लालू से अच्छे से इस संदर्भ में बात करेंगे तब फैसला होगा।

तेज प्रताप अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक को लेकर अपने पिता से मिलने आए रांची आए थे। बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव उनकी गृहस्‍थी को बचाने को लेकर बेहद तनाव में हैं। वे रात भर ठीक से सो भी नहीं सके। रांची के रिम्‍स में इलाज के लिए भर्ती लालू प्रसाद यादव की चिकित्‍सकीय जांच कर पेइंग वार्ड से बाहर निकले डॉक्‍टर उमेश प्रसाद ने बताया कि फ‍िलहाल लालू ठीक हैं।चिंता की काेई बात नहीं है।

इधर तेज प्रताप के रांची आने की जानकारी मिलने के बाद सुबह से ही मीडिया और राजद कार्यकर्ताओं का जमावड़ा रिम्‍स के पेइंग वार्ड के पास लगा है। लोग इस पूरे घटनाक्रम की नजदीकी जानकारी के लिए लगातार अस्‍पताल पहुंच रहे हैं। शनिवार को लालू से मिलने शरद यादव भी आने वाले हैं।

बताया गया कि तेज प्रताप के मामले में कोर्ट ने सुनवाई के लिए 29 नवंबर की तिथि तय की है। दोनों की शादी इसी साल मई में हुई थी। इस खबर के बाद राजनीतिक गलियारे में तहलका मचा हुआ है। बता दें कि तेजप्रताप ने शादी के पांच महीने के बाद ही तलाक की अर्जी दी है। रांची में तेजप्रताप ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं तलाक लेना चाहता हूं और ये मेरा निजी फैसला है। ऐश्वर्या हाई सोसाइटी की हैं और हमारा उनका मेल नहीं खाता।

यह भी पढ़ें : लालू से मिलने पहुंचे तेजप्रताप ने कहा-मुझे तलाक चाहिए, मैं घुट-घुटकर नहीं जी सकता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.