रांची, जेएनएन। चारा घोटाले में सजायाफ्ता व रिम्स में इलाजरत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिलने शनिवार को उनकी दो बेटी व दामाद पहुंचे। इनमें छोटी बेटी रोहिणी आचार्य तथा उत्तर प्रदेश से आई बेटी राजलक्ष्मी व दामाद तेजप्रताप शामिल थे। ये लोग दिन के 12 बजे रिम्स के पेईंग वार्ड में मिलने पहुंचे।

 

लालू के साथ चार घंटे से अधिक समय बिता कर निकलने के बाद बेटी राजलक्ष्मी ने लालू के इलाज पर असंतोष जाहिर किया। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि इलाज में कोताही बरती जा रही है। जो चिकित्सक इलाज कर रहे हैं, वे केवल खानापूर्ति कर रहे हैं। यह समझ में नहीं आ रहा है कि जब रिम्स में बेहतर इलाज का दावा किया जाता है तो फिर इतने लंबे समय से इलाजरत होने के बाद भी उनके स्वास्थ्य में सुधार क्यों नहीं हो रहा है।

दामाद तेजप्रताप ने भी जोर देते हुए कहा कि इतने लंबे समय से इलाज के बाद भी उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं होना संदेह पैदा करता है। हम तो सरकार से मांग कर रहे हैं कि लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए रिम्स से बाहर ले जाने की अनुमति दी जाए। उनकी बीमारी को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।

23 के बाद केंद्र सरकार का होगा अंतिम संस्कार
लालू की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य पिता से मिलकर निकलने के बाद काफी नाराज दिखीं। लालू प्रसाद के लोकसभा चुनाव में अनुपस्थिति के सवाल पर प्रधानमंत्री मोदी पर तंज करते हुए कहा कि 23 मई के बाद इस सरकार का अंतिम संस्कार हो जाएगा। पीएम के केदारनाथ मंदिर पहुंचने पर कहा कि, गुफा में नौटंकी चल रही है। पहले सन्यासी बने, अब समाधि ले रहे हैं, फिर भगोड़े बनेंगे।
बता दें कि शनिवार का दिन मुलाकातियाें का होता है। इसी के तहत ये तीनों लालू से मिलने रिम्‍स पहुंचे। पिछले शनिवार काे भी उनकी बेटी चंदा यादव अपने पति विक्रम के साथ लालू से मिलने रिम्‍स आई थी। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रिम्‍स के पेइंग वार्ड में अपना इलाज करा रहे हैं।

बाल तोड़ से परेशान हुए लालू प्रसाद
चारा घोटाले के मामले में सजायाफ्ता लालू यादव की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से छुटकारा लेने का नाम नहीं ले रही है। इन दिनों लालू यादव अपने बाएं पैर में एक्यूट प्राक्लासेस (बाल तोड़) की समस्या से परेशान हैं। उनके डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया कि रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होने के कारण आए दिन उन्हें नई बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। उम्र बढऩे के साथ शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है।
डॉक्टर ने बताया कि इंफेक्शन के कारण शायद यह हुआ है। अभी दवा दी गई है। बाल तोड़ में सुधार है। इसमें सूजन और दर्द था, लेकिन अब काफी हद तक सुधार है। डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया कि उन्होंने खुद इस बाबत लालू प्रसाद से पूछा तो लालू ने बताया कि इसमें अभी आराम है। इसके अलावा लालू प्रसाद का प्लस रेट, शूगर और ब्लड प्रेशर सामान्य है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sujeet Kumar Suman