रांची, [जागरण स्‍पेशल]। चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। पटना में परिवार में मचे कोहराम के चलते वे सदमे में हैं। रांची के रिम्‍स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे लालू प्रसाद बहू ऐश्वर्या राय को लेकर बीते दिन से तनाव में हैं। लालू प्रसाद की बहू ऐश्वर्या राय के बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी के घर से धक्के मारकर निकालने के ताजा आरोप के बाद वे खासे परेशान हैं। इससे वे तनाव में हैं। उनकी दिनचर्या बिगड़ गई है। सोमवार को वे सुबह देर तक सोते रहे। सूत्रों के अनुसार पटना स्थित घर में चले हाई वोल्‍टेज ड्रामा के बाद लालू यादव खासे परेशान हैं। हालांकि इन सब से उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर कोई विपरीत असर नहीं पड़ा है।

 

दोपहर में ऐश्वर्या : 'मुझे धक्के देकर ससुराल से निकाला गया है। मेरे साथ मारपीट और धक्का-मुक्की की गई है। जून से मायके से मेरा खाना है। मीसा ने मेरा घर उजाड़ दिया। राबड़ी देवी ने किचेन में ताला लगा दिया है। तेजस्वी से शिकायत नहीं, वह तो मदद करते हैं। लालू होते तो मामला इतना आगे नहीं बढ़ता।

शाम को ऐश्वर्या : 'कोर्ट में सुबूत के लिए मोबाइल फोन से वीडियो बना रही थीं। मेरी सास राबड़ी देवी ने देख लिया तो एक स्टाफ से कहा कि मोबाइल छीन लो। बचने के लिए मैैं बाहर भागीं तो घर का दरवाजा बंद कर दिया गया। एक स्टाफ हमेशा मेरा पीछा करता है, जो मुझे पसंद नहीं। उस वक्त तेजस्वी और मीसा दोनों घर पर थे।

सास ने घर में आने से रोका तो माता-पिता संग ससुराल के सामने दिया धरना

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या ने रविवार को अपनी सास राबड़ी देवी पर धक्के मारकर घर से बाहर निकालने का आरोप लगाया। रविवार देर रात तक हाईवोल्टेज ड्रामा चला। पहली बार मीडिया से मुखातिब ऐश्वर्या ने कहा कि पिछले तीन महीनों से मुझसे बहुत ही बुरा बर्ताव किया जा रहा है। यहां तक कि मेरा खाना भी बंद कर दिया गया है। खाना मेरे मायके से आता है। शनिवार से तो मेरा किचन में भी जाना बंद कर दिया गया। मेरी सास के कहने पर मुझे चाबी भी नहीं दी गई। ऐश्वर्या ने ननद राज्यसभा सदस्य डॉ. मीसा भारती पर मारपीट का आरोप लगाया। ऐश्वर्या ने लालू-राबड़ी परिवार के खिलाफ और भी कई गंभीर आरोप लगाए। मीसा ने ऐश्वर्या के इन आरोपों को खारिज किया और खुद के दिल्ली में होने का दावा किया। कहा- जब मैं पटना में रहती ही नहीं हूं तो चाबी कैसे छीन सकती हूं। सास-बहू की लड़ाई में अक्सर ननद को भी घसीटा जाता है।

राबड़ी ने कहा, मुझे ऐश्वर्या से खतरा : दोपहर में ही खबर पाकर मायके से पिता चंद्रिका राय और मां पूर्णिमा राय कुछ रिश्तेदारों के साथ पहुंच गईं। महिला हेल्पलाइन की अधिकारी बुलाई गईं। उन्होंने बातचीत की कोशिश की तो राबड़ी की ओर से साफ कहा गया कि उन्हें ऐश्वर्या से खतरा है। लेकिन ऐश्वर्या बार-बार राबड़ी के आवास में रहने की जिद करती रहीं। ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने देर शाम डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से मिलकर मदद मांगी। फिर वह ऐश्वर्या के साथ राबड़ी के घर बाहर बैठ गए। राबड़ी ने चंद्रिका राय से भी मिलने से इन्कार कर दिया।

मीसा नहीं बसने देना चाहतीं मेरा घर : ऐश्वर्या ने कहा कि मीसा अक्सर ससुराल से निकल जाने के लिए दबाव बनाती हैं। कहती हैं कि तुम यहां रहोगी तो तेजप्रताप जहर खा लेगा। कहा कि शादी होने के बाद भी मीसा काफी समय से अपने मायके में ही रह रही हैैं। यह मीसा ही हैैं जो तेजप्रताप और तेजस्वी में दरार डाल रही हैैं। लोकसभा चुनाव में राजद की करारी हार के बाद से ही मुझे ससुराल में प्रताडि़त किया जाने लगा।

लालू, तेजस्वी से नहीं शिकायत : ऐश्वर्या ने लालू प्रसाद पर भरोसा जताते हुए कहा कि अगर वह यहां होते तो चीजों को ठीक कर देते। तेजस्वी यादव के लिए कहा कि उनका सहयोग मुझे मिलता रहता है।

मैैं पति तेजप्रताप के साथ रिश्ते ठीक करना चाहती हूं। तलाक का केस फाइल होने के बाद भी उनके साथ रह रही हूं। लेकिन ससुराल में ऐसे व्यवहार किया जाता है, जैसे हमारा तलाक हो चुका है। -ऐश्वर्या राय 

लालू परिवार से रिश्ते की बात पर अब शर्म महसूस होती है। मुझे थोड़ा भी एहसास होता कि ये लोग इस तरह का व्यवहार करेंगे तो मैैं अपनी बेटी की शादी यहां नहीं करता। -चंद्रिका राय, ऐश्वर्या के पिता  

हमें दामाद तेजप्रताप से मिलने नहीं दिया जाता है। मेरी कोशिश थी कि बेटी-दामाद में सुलह हो जाए, किंतु जब बात-मुलाकात ही नहीं होगी तो सुलह कैसे हो सकती है। -पूर्णिमा राय, ऐश्वर्या की मां

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस