Move to Jagran APP

लालू के दांतों में दर्द, खाने-पीने में हो रही दिक्कत

रांची रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत राजद प्रमुख लालू प्रसाद दांत दर्द से परेशान हैं। डॉक्टरों के अनुसार उनका लोअर मोलर दांत सड़ गया है। इस वजह से लालू प्रसाद को तकलीफ हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 01:55 AM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 01:55 AM (IST)
लालू के दांतों में दर्द, खाने-पीने में हो रही दिक्कत
लालू के दांतों में दर्द, खाने-पीने में हो रही दिक्कत

जागरण संवाददाता, रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत राजद प्रमुख लालू प्रसाद दांत दर्द से परेशान हैं। पिछले दो दिनों से दांत दर्द के कारण उन्हें खाने-पीने में भी परेशानी हो रही है। उनके आखिरी दांत में सड़न (कैविटी) हो गया है। एक अन्य दांत में भी तकलीफ है। इसी दर्द का इलाज कराने गुरुवार को लालू प्रसाद को डेंटल विभाग ले जाया गया। दांत की जांच के बाद एक्स-रे किया गया। इससे पता चला कि लोअर थर्ड मोलर में कीड़ा लगा हुआ है। इस कारण मसूड़ों में दर्द हो रहा है। हालांकि आखरी दांत का इस्तेमाल खाने में नहीं होता लेकिन कीड़ा लगने के कारण उसमें दर्द हो रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि अगर परेशानी अधिक रही तो सड़े हुए दांत को शुक्रवार को निकाला भी जा सकता है।

loksabha election banner

डेंटल विभाग में उनका इलाज कर रहे ओरल मेडिसीन रेडियोलॉजी विभाग के इंचार्ज डॉ प्रशांत गुप्ता ने बताया कि लालू प्रसाद के लोवर थर्ड मोलर में सड़न लगी हुई है, जिससे दर्द हो गया है। एक और दांत में दर्द है वो हिल रहा है। उसे निकाला जा सकता है।

सुरक्षा ताक पर, डॉ डीके झा की निजी गाड़ी से लालू पहुंचे डेंटल विभाग

सुरक्षा को ताक पर रखते हुए लालू प्रसाद डॉ. डीके झा की निजी गाड़ी से ही डेटल विभाग पहुंचे। डॉ. डीके झा उनका इलाज कर रहे हैं। हालांकि इस दौरान उसी गाड़ी में बरियातू थाना प्रभारी अजय केशरी भी बैठे थे। इस मूवमेंट में बरियातू थाना प्रभारी के साथ पुलिसकर्मियों की पुख्ता तैनाती की गई थी। पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में उन्हें पेइंग वार्ड से डेंटल विभाग तक लाया गया। 20 मिनट की जांच के बाद लालू वापस पेइंग वार्ड पहुंचे। लालू ने नहीं लगाया सीट बेल्ट : डेटल विभाग तक जाने में लालू प्रसाद गाड़ी की अगली सीट में बिना सीट बेल्ट लगाए ही बैठे रहे। ड्राइवर ने भी सीट बेल्ट नहीं लगा रखी थी। न ही उनके चिकित्सक ने।

लालू प्रसाद उच्च क्षेणी के कैदी हैं। रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत हैं। उनके मूवमेंट के लिए अस्पताल से एंबुलेंस जरूर उपलब्ध कराई जाती। जहां तक डॉक्टर की निजी गाड़ी से एक विभाग से दूसरे विभाग ले जाने की बात है तो यह गलत है।

-डॉ डीके सिंह, निदेशक रिम्स।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.