रांची, जासं। रांची में चोरों और अपराधियों का दुस्साहस कि कदर बढ़ गया है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि  गुरुवार को चोरों ने दिनदहाड़े आइएएस, आइपीएस और पुलिस अधिकारियों के घर चोरी कर उन्हें सीधी चुनौती थी। ताबड़तोड़ चोरियों को अंजाम देते हुए चोरों ने  अलग-अलग जगहों के पांच अपार्टमेंटों के 11 फ्लैटों से लाखों का माल साफ किया। सभी घरों में ताला तोड़कर चोरी की गई है।

पुलिस का मानना है कि किसी एक गिरोह ने सभी जगहों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस चोरों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज का सहारा ले रही है। इधर सभी जगहों पर पुलिस ने जांच के लिए एफएसएल की टीम को भी बुलाया। चोरी की घटनाएं रांची के चुटिया, डोरंडा और अरगोड़ा इलाके में हुई हैं। कडरू मेन रोड स्थित श्री टावर में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आइबी) के असिस्टेंट डायरेक्टर के घर ताला तोड़कर घुसे चोरों ने लगभग एक लाख रुपये नकद सहित 3.50 लाख के गहनों की चोरी कर ली। इसी अपार्टमेंट में आइएएस सुमन बख्शी के फ्लैट समेत दो अन्य फ्लैटों में चोरी की कोशिश हुई।

उधर दिवंगत आइजी प्रवीण सिंह के भाई मनोज सिंह के अरगोड़ा स्थित फ्लैट से भी लाखों की चोरी कर ली गई। उनके घर से चोर गहने समेत गोलियां भी ले उड़े। दूसरी ओर चुटिया अनंतपुर स्थित यमुना अपार्टमेंट के चार अपार्टमेंटों को निशाना बनाया गया। इसमें जैप टू के डीएसपी भगवान दास का भी फ्लैट शामिल है। चोरों ने अधिकारियों के अलावा इंजीनियर, प्रोफेसर व अन्य ओहदेदारों के घरों को भी निशाना बनाया।

वहीं डोरंडा थाना क्षेत्र के हिनू शुक्ला कॉलोनी स्थित महादेव अपार्टमेंट के तीसरे तल्ले में रहने वाले प्रवीण कुमार के अपार्टमेंट का ताला तोड़कर चोरी कर ली। स्थानीय लोगों के अनुसार यहां चोर चाकू दिखाकर 25 से 30 आदमी के बीच से भाग निकला।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप