Move to Jagran APP

कोडरमा पुलिस ने तीन तलाक के आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल Koderma News

Jharkhand. पीड़िता शबाना खातून ने बताया कि मेरे और मेरे परिवार ने कई बार सामाजिक तौर पर समझौता करना चाहा। बावजूद इसके उसने दूसरी शादी कर ली।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 03:16 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 03:16 PM (IST)
कोडरमा पुलिस ने तीन तलाक के आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल Koderma News
कोडरमा पुलिस ने तीन तलाक के आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल Koderma News

कोडरमा, जासं। कोडरमा में तीन तलाक को लेकर बनाए गए नए कानून के तहत विगत 21 दिसंबर को कोडरमा थाना में दर्ज मामले के तहत आरोपी अबुबकर खान को कोडरमा पुलिस ने गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार शबाना खातून, पिता कयूम खान, हथगढा, बरही, हजारीबाग निवासी ने पति अबुबकर खान खेसकरी, जयनगर थाना निवासी पर मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा) अध्यादेश-2019 की धारा 4 के तहत मामला दर्ज कराया था।

loksabha election banner

इस धारा में दर्ज मुकदमे में आरोपी की सजा अवधि सात साल से कम होने के कारण मजिस्ट्रेट से जमानत करानी पड़ती है। ज्ञात हो कि तीन तलाक कानून बनने के बाद कोडरमा थाना में ये दूसरा मामला दर्ज किया गया है। कोडरमा थाना में शबाना खातून ने दिए आवेदन में कहा है कि जयनगर थाना क्षेत्र के करहाडीह, खेसकरी निवासी अबुबकर खान के साथ मुस्लिम रीति रिवाज से 2013 में शादी हुई थी। इस बीच पति के द्वारा अक्सर दहेज के लिए मारपीट किया जाता था।

कुछ दिन बाद पति ने उसे घर से निकाल दिया, जबकि दोनों के दो बच्चे भी हैं। एक बेटी चार साल व दूसरी दो साल की है। आवेदन में पीड़िता ने कहा था कि वह 19 माह से अपने पिता कयूम खान, हथगढा, बरही, हजारीबाग में रह रही है। इस बीच उनके द्वारा बरही थाना में दहेज व प्रताड़ना का केस चल रहा है। दूसरी ओर उनके पति व उनके परिजनों के द्वारा पीड़िता के परिवार पर कोडरमा न्यायालय में एक मुकदमा कर दिया गया है।

पीड़िता ने आवेदन में कहा कि विगत 19 दिसंबर को वह अपने चाचा व कुछ रिश्तेदारों के साथ कोडरमा न्यायालय तारीख पर पहुंची थी। इसी दौरान उनका पति कोर्ट परिसर में मिल गया और कहने लगा कि मुझ पर जो तुमने केस किया है उसे उठा लो नहीं तो अच्छा नहीं होगा। इस पर पीड़िता ने कहा कि मैं आपके साथ रहना चाहती हूं। इस पर पति ने कहा कि मैंने दूसरी शादी कर ली है और आज मैं तुम्हें तलाक देता हूं।

इसके बाद वह कोर्ट परिसर में ही उसे तीन तलाक दे दिया। पीड़िता शबाना खातून ने बताया कि मेरे और मेरे परिवार ने कई बार सामाजिक तौर पर समझौता करना चाहा। उसे सुधरने को कहा, पर मेरे पति ने किसी की नहीं सुनी। पीड़िता ने बताया कि उसकी दो मासूम बेटी है। ऐसे लोगों को कानूनी सज़ा मिलनी चाहिए ताकि किसी और की जिंदगी खराब न हो सके। इस बाबत एएसआइ बालेश्वर यादव ने बताया कि तीन तलाक के नए कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके तहत आरोपी अबुबकर खान को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.