जयनगर (कोडरमा), जेएनएन। Koderma News, Jharkhand News कोडरमा जिले के जयनगर प्रखंड का एक प्रेमी युगल मंगलवार को शादी करने के लिए अपनी फरियाद लेकर थाना पहुंचा। यहां बीडीओ अमित कुमार, थाना प्रभारी अब्दुल्लाह खान की देखरेख में प्रेमी युगल का निकाह करा कर घर भेज दिया गया। जानकारी अनुसार ग्राम सांथ के 23 वर्षीय युवक एजाज खान तथा स्थानीय बेला मुहल्ला की एक युवती 29 वर्षीय रुकसाना खातून के बीच 3 माह पूर्व फेसबुक के माध्यम से प्यार हो गया। फिर उसके बाद धीरे-धीरे दोनों में मोबाइल पर बातचीत होने लगी।

एजाज खान सूरत में काम करता है। वह सोमवार को अपने घर पहुंचा और मंगलवार को युवती को घर से लेकर शादी की फरियाद लेकर जयनगर थाना पहुंचा। थाना प्रभारी अब्दुला खान ने युवक-युवती की शादी की सारी व्यवस्था कराई। जयनगर के इमाम कादरी मिनहाज असर के द्वारा दोनों का निकाह करवा दिया गया। थाना प्रभारी अब्दुला खान ने बताया कि प्रेमी युगल एक दूसरे से प्यार करता है।

उन्होंने बताया कि युवती रुकसाना खातून की शादी 8 वर्ष पूर्व झुमरीतिलैया में हुई थी। 3 वर्ष पूर्व उसे पति ने तलाक दे दिया था। रुखसाना के माता-पिता नहीं रहने के कारण वह अपना इधर-उधर काम कर अपना जीवन यापन करती है। वहीं एजाज खान ने रोजे के पवित्र माह में एक बेसाहारा महिला का हाथ थामकर पाक कार्य किया। मौके पर समाजसेवी अरमान खान, चूरन खान, मिस्वाउद्दीन खान, अमानत खान, रफीक खान सहित समाज के कई लोग मौजूद थे।