जागरण संवाददाता, रांची: हैदराबाद के हुस्सैन सागर लेक में आयोजित 38वी सीनियर एवं 22वी स्पिरिट रोविंग चैंपियनशिप में झारखंड के किरणदीप सिंह एवं गरजंत सिंह ने 2000 मीटर सिंगल सकल्ल एवं 500 मीटर सिंगल सकल्ल मे चौथा स्थान प्राप्त कर नेशनल गेम्स गोवा के लिए क्वालीफाइ करने में सफल रहे। गौरतलब है कि सीनियर नेशनल में प्रथम आठ स्थान पर रहने वाली टीम नेशनल गेम्स के लिए क्वालीफाइ करती है। 2000 मीटर मे किरणदीप ने 8:15.7 मिनट के समय में ये रेस पूरी कर चौथे स्थान पर रहे। सर्विसेस के बिट्टू सिंह 7:56.4 मिनट के साथ पहले व आर्मी स्पो‌र्ट्स कंट्रोल बोर्ड के जकार खान 8:03.2 मिनट के दूसरे स्थान पर रहे। दिल्ली के मनजीत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

500 मीटर मे गरजंत सिंह ने 1:43.57 मिनट के समय में रेस पूरी कर चौथा स्थान प्राप्त किया। सर्विसेस के बिंट्टू सिंह ने 1:37.44 मिनट के साथ पहले व आर्मी स्पो‌र्ट्स कंट्रोल बोर्ड के जकार खान 1:39.13 मिनट के साथ दूसरे स्थान पर रहे। दिल्ली के मनजीत ने 1:40. 83 मिनट के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।

झारखंड रोविंग संघ के महासचिव कृष्ण कुमार सिंह ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर संतोष ज़ाहिर करते हुए कहा की हमारे खिलाड़ी विषम परिस्थितियों मे अभ्यास कर के इस स्थान तक पहुंचे हैं ये इनके एवं झारखंड के कोच रणजीत सिंह की मेहनत का फल है। रोविंग की आधारभूत संरचना का आभाव एवं राज्य सरकार के वाटर स्पो‌र्ट्स के प्रति उदासीनता के वावजूद खिलाड़ियों का यह प्रदर्शन सराहनीय है। केके बने नेशनल फेडरेशन के सह सचिव

जागरण संवाददाता, रांची: झारखंड रोविंग संघ के महासचिव कृष्ण कुमार सिंह अखिल भारतीय रोविंग संघ के सह सचिव चुने गए हैं। हैदराबाद में संपन्न अखिल भारतीय रोविंग संघ की वार्षिक आमसभा के चुनाव में केके सिंह को कुल 35 मत मिले। राजलक्ष्मी सिंह देव अध्यक्ष, सीपी सिंह देव (लाइफ प्रेसिडेंट) चुने गए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस