Move to Jagran APP

झाविमो को पुनर्गठित करने में जुटे बाबूलाल, 15 दिनों में बनाएंगे 2.5 लाख सदस्य Ranchi News

Jharkhand. झारखंड में बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है। इस संबंध में मरांडी ने जनता के नाम पत्र जारी किया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 07:46 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 10:36 PM (IST)
झाविमो को पुनर्गठित करने में जुटे बाबूलाल, 15 दिनों में बनाएंगे 2.5 लाख सदस्य Ranchi News
झाविमो को पुनर्गठित करने में जुटे बाबूलाल, 15 दिनों में बनाएंगे 2.5 लाख सदस्य Ranchi News

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड में झाविमो को नए सिरे से पुनर्गठित करने की कोशिश में जुटे पार्टी प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने 15 दिनों में ढाई लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। रविवार को मीडिया से मुखातिब बाबूलाल ने कहा कि सदस्यता अभियान की शुरुआत जमशेदपुर से 18 जुलाई को होगी। 19 को बोकारो, 20 को धनबाद तथा 21 जुलाई को गिरिडीह में इसका आयोजन होगा।

loksabha election banner

उन्होंने इस दौरान जनता के नाम एक पत्र भी जारी किया, जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई, खेल, बिजली, विस्थापन आदि से जुड़े मसलों के समाधान पर पार्टी का नजरिया अंकित है। मरांडी ने इस दौरान मौजूदा सरकार को हर मोर्चे पर फेल करार दिया। कहा कि भ्रष्टाचार से मुक्ति की बात करने वाली सरकार में राशन कार्ड बनाने के नाम पर तीन-तीन हजार रुपये घूस देने पड़े रहे हैं। झारखंड के खनिज स्वामित्व भारत सरकार के पास है, जिससे रैयतों का दोहन हो रहा है।

कौड़ी के मोल रैयतों से जमीन लेकर एचईसी और पशुपालन विभाग उसे बेच रहा है। अनुपयोगी जमीन रैयतों को लौटाने के बजाय सरकार उसको वारा-न्यारा करने पर तुली है। विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग के मसलों को वे टालते नजर आए। इतना जरूर कहा, महागठबंधन राज्य के सभी 81 सीटों पर उम्मीदवार देगा। 15 अगस्त के बाद इसका स्वरूप सामने आएगा। प्रदीप यादव के मसले पर उन्होंने चुप्पी साध ली। इतना जरूर कहा, वे अभी भी पार्टी में हैं। संगठन से लगातार कार्यकर्ताओं के पलायन पर उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों में आना-जाना सामान्य प्रक्रिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.