सिमडेगा, जासं। जूनियर नेशनल वीमेन हाकी चैंपियनशिप के चौथे दिन पहले मैच में मणिपुर की टीम ने कांटे की टक्कर में उत्तराखंड की टीम को 7-5 के अंतर से पराजित कर दिया। मणिपुर टीम की ओर से टाखेलंबम एवं कमला देवी ने हैट्रिक गोल दागे। टाखेलंबम ने 26वें, 36वें एवं 52वें मिनट में गोल किया तो कमला ने 8वें, 11वें एवं 48 वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई।

टीम की हुड्रम विद्यालक्ष्मी ने दूसरे मिनट में एक गोल कर टीम का स्कोर सात पर पहुंचा दिया। उत्तराखंड की टीम की ओर से दीपा परिहार ने 27वें, भावना कोरांगा ने 54वें, आंचल ने 32वें, निशा ने 41वें व प्रीति शर्मा ने 46वें मिनट में गोल किया। इसके बाद भी उत्तराखंड की टीम 2 गोल से पिछड़ गई और उसे हार का सामना करना पड़ा। इससे पूर्व एसपी डा. शम्स तब्रेज ने दोनों टीमों की खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ कराया। एसपी ने दोनों टीमों की खिलाड़ियों का हौसला भी बढ़ाया।

दिल्ली ने ताबड़तोड़ गोल कर 12-01 से गुजरात को हराया

चैंपियनशिप के चौथे दिन के मैच में दिल्ली की टीम ने शानदार प्रदर्शन कर सबका दिल जीत लिया। दिल्ली की बेटियों ने ताबड़तोड़ गोल कर गुजरात की टीम 12-1 के विशाल अंतर से पराजित कर दिया। उनके समक्ष गुजरात की टीम पूरी तरह असहाय नजर आई। दिल्ली की टीम से प्रियंका ने चार गाेल दागे। सोनू एवं कप्तान मुस्कान ने हैट्रिक गाेल लगाकर टीम की जीत पक्की कर दी। प्रियंका ने 19वें, 29वें, 32वें एवं 55वें मिनट में गोल दागे, तो कप्तान मुस्कान ने 7वें, 33वें एवं 39वें मिनट में सोनु ने 44वें, 39वें एवं 50वें मिनट में गोल कर सनसनी मचा दी। इसके साथ दिल्ली की दिव्या ने भी 27वें एवं 35वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। गुजरात की टीम की ओर से एक मात्र गोल प्राची निकम ने 39 मिनट में किया।

मैच के दौरान दिल्ली की टीम शुरू से लेकर आखिरी तक बढ़त बनाए रखी। गुजरात की टीम को 1 गोल

पर ही समेटे रखा। इधर जीत मिलते ही दिल्ली की टीम में खुशी की लहर दौड़ गई। खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को जीत की बधाई दी। दिल्ली टीम की कप्तान मुस्कान ने कहा कि जीत के बाद उसे काफी अच्छा लग रहा है। ये उसकी पहली जीत है। जीत में टीम की सभी खिलाड़ियों ने बेहतर योगदान दिया है। वह चाहेगी कि वह आने वाले मैच में भी बेहतर प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाए। मुस्कान ने कहा कि सिमडेगा में खेल के लिए बेहतर इंतेजाम किए गए हैं। यहां खिलाड़ियों के लिए स्तरीय सुविधा भी दी गई है।

Edited By: Kanchan Singh