Move to Jagran APP

Junior National Hockey Championship: राष्ट्रीय जूनियर नेशनल महिला हाकी चैैंपियनशिप का शानदार आगाज, उद्घाटन मुकाबले में मेजबान झारखंड ने तमिलनाडु को 8-1 से पछाड़ा

Junior National Hockey Championship सिमडेगा में जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप का आगाज हो चुका है। सुबह में पहला मैच हॉकी कर्नाटक एवं बंगाल के बीच में सात बजे शुरू हुआ। बंगाल के बाद पंजाब व असम की टीम ने भी पहले मैच में जीत हासिल कर ली है।

By Kanchan SinghEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 08:53 AM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 08:53 AM (IST)
Junior National Hockey Championship: राष्ट्रीय जूनियर नेशनल महिला हाकी चैैंपियनशिप का शानदार आगाज, उद्घाटन मुकाबले में मेजबान झारखंड ने तमिलनाडु को 8-1 से पछाड़ा
सिमडेगा में जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप का आगाज हो चुका है।

सिमडेगा, जासं। राष्ट्रीय जूनियर महिला हाकी चैैंपियनशिप में मेजबान झारखंड ने जीत के साथ शुरुआत की। प्रमोदनी लकड़ा की शानदार हैट्रिक की बदौलत मेजबान टीम ने तमिलनाडु को 8-1 से पराजित किया। सिमडेगा में चल रहे चैैंपियनशिप के पहले दिन चार मैच खेले गए। पहले मैच में पंजाब ने पुडुचेरी को एकतरफा मुकाबले में 18-0 से हराया। जबकि कर्नाटक ने भी एकतरफा मैच में बंगाल को 16-0 से रौंद डाला जबकि असम ने राजस्थान को 6-0 से पराजित किया।

loksabha election banner

झारखंड की बड़ी जीत

पहले दिन के आखिरी मैच में मेजबान झारखंड ने दर्शकों से खचाखच बड़े स्टेडियम में तमिलनाडु को एकतरफा मुकाबले में 8-1 से पराजित किया। जीत का यह अंतर और भी अधिक होता लेकिन झारखंड की टीम मिले मौके का लाभ नहीं उठा पाई। झारखंड की ओर से प्रमोदनी लकड़ा ने तीन, रजनी केरकेट्टïा ने दो, महिला टेटे, निक्की कुल्लू व काजल बाड़ा ने एक-एक गोल दागा। मैच के शुरुआत से ही झारखंड की टीम ने तेज खेल का प्रदर्शन किया। मैच के दसवें मिनट में झारखंड की महिला टेटे ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद झारखंड की टीम ने मैच पर पूरी तरह दबदबा बना लिया।

एक गोल करने के कुछ सेकेंड के बाद ही रजनी केरकेट्टïा ने शानदार मैदानी गोल कर टीम की बढ़त 2-0 कर दी। इसके बाद तमिलनाडु ने भी वापसी करते हुए 14वें मिनट में गोल के अंतर को कम किया। यह गोल 14वें मिनट में परवीन ने किया। इसके एक मिनट बाद ही (15वें मिनट में) झारखंड की ओर से निक्की कुल्लू ने गोल दागा जबकि 18वें मिनट में रजनी केरकेट्टïा ने गोल कर टीम की बढ़त 4-1 कर दी। इसके बाद प्रमोदनी लकड़ा का जादू चला और उसने लगातार तीन गोल कर हैट्रिक पूरी की। प्रमोदनी ने 28वें, 29वें व 37वें मिनट में गोल दाग टीम की बढ़त 7-1 कर दी। 50वें मिनट में काजल बारा ने टीम के लिए आठवां गोल (8-1) दागा।

पंजाब बनाम पुडुचेरी : बुधवार को एक अन्य मुकाबले में खिताब की दावेदार पंजाब ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए पुडुचेरी को 18-0 से पराजित किया। पंजाब की ओर से हरप्रीत कौर ने हैट्रिक समेत चार गोल दागे। अंजलि ने व करमनप्रीत ने तीन-तीन, संजना, वैशाली शर्मा व कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दो गोल दागे।

कर्नाटक बनाम बंगाल: एक अन्य मैच में कर्नाटक ने बंगाल को 16-0 से हराया। कर्नाटक की ओर से साहना व साया कावेरामा ने तीन-तीन गोल दागे। जे चंदना, डी गणपति, केएस अनुपमा, एस अदिरा ने दो-दो गोल किए जबकि एचएस जाहन्वी ने एक गोल दागा।

कर्नाटक बनाम बंगाल: एक अन्य मैच में कर्नाटक ने बंगाल को 16-0 से हराया। कर्नाटक की ओर से साहना व साया कावेरामा ने तीन-तीन गोल दागे। जे चंदना, डी गणपति, केएस अनुपमा, एस अदिरा ने दो-दो गोल किए जबकि एचएस जाहन्वी ने एक गोल दागा।

असम बनाम राजस्थान : असम ने बंगाल को 6-0 से पराजित किया। असम की ओर से बबी कर्मकार, ज्योतिमोती, लुक्स रोंगमी व सुष्मिता ने गोल दागा।

मैच को ले पूरे स्टेडियम को सजाया गया है। दर्शकों के बैठने के लिए भी दर्शक दीर्घा बनी है। हालांकि सुबह के मैच में दर्शक अभी नहीं पहुंचे हैं। इधर राष्ट्रीय स्तर के होने वाले मैच को लेकर सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं। एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के साथ-साथ आसपास के इलाके एवं शहर में भी सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किए गए हैं। हर जगह दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की नियुक्ति की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.