Move to Jagran APP

Ind vs SA 3rd Test, Ranchi: अब टेस्ट की मेजबानी लेने से पहले दो बार सोचेगा JSCA

India vs South Africa 3rd Test. भारत-दक्षिण अफ्रीका तीसरे टेस्ट में टिकट कम बिकने से जेएससीए क्षुब्ध है। अध्यक्ष नफीस अख्तर ने टिकटों की कम बिक्री पर निराशा व्यक्त की है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 07:01 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 07:01 PM (IST)
Ind vs SA 3rd Test, Ranchi: अब टेस्ट की मेजबानी लेने से पहले दो बार सोचेगा JSCA
Ind vs SA 3rd Test, Ranchi: अब टेस्ट की मेजबानी लेने से पहले दो बार सोचेगा JSCA

रांची, संजीव रंजन। भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में टिकटों की कम बिक्री होने से झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) निराश है। वह अब टेस्ट की मेजबानी करने से पहले दो बार सोचेगा, यही नहीं कम से कम स्वयं मेजबानी करने का दावा नहीं करेगा। तीसरे टेस्ट को लेकर धौनी के शहर में टिकटों की मांग काफी कम रही। शनिवार तक लगभग चार हजार टिकटों की बिक्री हुई है।

loksabha election banner

हालांकि जेएससीए ने इसका आधिकारिक आंकड़ा नहीं दिया है। टिकट की कम बिक्री से क्षुब्ध जेएससीए के नए अध्यक्ष डॉ. नफीस अख्तर खान ने कहा कि अब वे टेस्ट की मेजबानी करने से पहले दो बार सोचेंगे। यह अलग बात है कि बीसीसीआइ अगर हमें मेजबानी का जिम्मा देता है तो यहां उसका आयोजन किया जाएगा लेकिन दावा हम करना नहीं चाहेंगे।

क्योंकि मेजबानी मिलने के बाद राज्य संघ इन्कार करता है तो टेस्ट का आयोजन कहां होगा। 39 हजार क्षमता वाले स्टडियम में चार से पांच हजार टिकटों की बिक्री अच्छा संकेत नहीं है। हमें टेस्ट फारमेट में कुछ बदलाव करना होगा ताकि क्रिकेट के सबसे बड़े फारमेट में दर्शक मैदान आएं। टिकटों की बिक्री नहीं होने पर जेएससीए ने पांच हजार पास सेना को व दस हजार पास स्कूल, कॉलेज व क्लब में बांटे गए। इसके बाद भी स्टेडियम में भीड़ नहीं हुई।

बीसीसीआइ का निर्णय भी हुआ फ्लाप

बड़े शहरों में टेस्ट में भीड़ कम होने के कारण बीसीसीआइ ने इसका आयोजन छोटे शहरों में कराने का निर्णय लिया। इसके तहत छोटे शहरों में इसका आयोजन होने लगा लेकिन अब छोटे शहरों के दर्शक भी टेस्ट मैच से दूर होते जा रहे हैं। वर्तमान सीरीज के पिछले दो मैचों में भी स्टेडियम में दर्शक नहीं पहुंचे थे और वहां भी स्कूलों के बच्चों को पास देकर बुलाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.