Move to Jagran APP

जोमेटो के डिलीवरी राइडर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

रांची के सोलह सौ जोमेटो राइडर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 03:57 AM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:31 AM (IST)
जोमेटो के डिलीवरी राइडर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर
जोमेटो के डिलीवरी राइडर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

जागरण संवाददाता, रांची: रांची के सोलह सौ जोमेटो राइडर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। यानी जोमेटो से मिलने वाले किसी भी ऑर्डर को ये रिसीव नहीं करेंगे और ना ही लोगों को खाने की डिलीवरी देंगे। राइडर्स का कहना है कि जबतक प्रबंधन उनका पे आउट नहीं बढ़ाएगा। वे काम नहीं करेंगे। इसके अलावा राइडर्स की कुछ अन्य मांगें भी हैं। जिनमें कंपनी द्वारा टर्मिनेट किए राइडर्स को दोबारा बहाल करना, मेडिकल सुविधा, बोनस आदि मांगें शामिल हैं। इससे पहले मंगलवार को भी राइडर्स हड़ताल पर रहे। दोपहर 1 बजे मोरहाबादी मैदान में सभी एकत्र हुए, चर्चा की व निर्णय लिया की जब तक प्रबंधन उनकी मांगों को पूरा नहीं करेगा। तब तक वे काम पर वापस नहीं लौटेंगे।

prime article banner

---

जोमेटो राइडर यूनियन की मांगें

- राइडरों का पे आउट बढ़ाया जाय

- जोमेटो राइडरों को मेडिकल सुविधाएं दी जाय

- पहले की तरह इंसेंटिव दिया जाय

---

निकाली विरोध रैली

वहीं प्रबंधन के विरोध में उन्होंने मोरहाबादी मैदान से अलबर्ट एक्का चौक तक विरोध रैली निकाली। उसके बाद अलबर्ट एक्का चौक पर प्रबंधन का पुतला भी दहन करने वाले थे। लेकिन वहां मौजूद ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें रोक दिया। जोमेटो यूनियन के नेता महबूब आलम ने बताया कंपनी विरोध करने वाले राइडर्स को काम से टर्मिनेट कर रही है। एक माह के भीतर पे आउट बढ़ाने की मांग करने वाले करीब 150 राइडर्स को कंपनी टर्मिनेट भी कर चुकी है।

---

जोमेटो से ऑर्डर पर नहीं मिलेगी डिलीवरी

जोमेटो से ऑर्डर कर खाना मंगाने वालों को कुछ दिन तक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। हालांकि बुधवार को प्रबंधन ने जोमेटो राइडर्स के साथ एक बैठक बुलाई हैं।

----

क्या कहा राइडर्स ने

राइडर्स का कहना है कि पहले हर ऑर्डर पर ओल्ड बाइक राइडर का 35 रुपये का ड्राफ्ट बनता था। लेकिन इसे घटाकर 25 रुपये कर दिया गया है। पहले रेटिंग का ऑप्सन नहीं था। लेकिन अब रेटिंग का ऑप्शन जोड़ दिया गया है। इसके अलावा पहले हर दिन 300 ऑर्डर लेने पर 600 टच प्वाइंट बनता था। जिससे तीन हजार रुपये का इंसेंटिव आता था। इसे बंद कर दिया गया है।

------------------------

हमें मामले की स्पष्ट जानकारी नहीं है। कल राइडर्स के साथ बैठक बुलाई गई है। मामले को समझने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

नितेश सिन्हा, जोमेटो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.