Move to Jagran APP

Jharkhand Wether Update: बदला रांची के मौसम का मिजाज, ठंडी हवा के साथ बारिश ने दी दस्तक

राजधानी में मंगलवार की सुबह मौसम सुहावना है। ठंडी हवा के साथ हल्की बारिश हो रही है। उत्तर पूर्वी की तरफ से रांची में 17 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल रही है। इसके साथ ही आद्रता का स्तर 99 प्रतिशत तक है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 06:51 AM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 07:28 AM (IST)
Jharkhand Wether Update: बदला रांची के मौसम का मिजाज, ठंडी हवा के साथ बारिश ने दी दस्तक
ठंडी हवा के साथ बारिश ने दी दस्तक। जागरण

रांची, जासं । राजधानी में मंगलवार की सुबह मौसम सुहावना है। ठंडी हवा के साथ हल्की बारिश हो रही है। उत्तर पूर्वी की तरफ से रांची में 17 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल रही है। इसके साथ ही आद्रता का स्तर 99 प्रतिशत तक है। मौसम विभाग के अनुसार आज पूरे दिन शहर में हल्के से मध्यम दर्जे के बादल छाए रहेंगे। साथ ही, दिनभर एक से दो बार मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। मौसम में हुए इस बदलाव के कारण लोगों को गर्मी और उमस से बड़ी राहत मिली है।

prime article banner

मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान में एक चक्रवातीय क्षेत्र उत्तर पूर्व- मध्य बंगाल की खाड़ी में बन रहा है। इसके 24 घंटों में दक्षिण पश्चिम के तरफ बढ़ने की संभावना है। इसका सबसे पहले असर पश्चिम बंगाल में देखने को मिलेगा। इसके बाद झारखंड में भी इसके टर्फ के कारण कहीं-कहीं मध्यम से भारी दर्जे की बारिश हो सकती है। इस दौरान एक दूसरा कम दबाव का क्षेत्र भी उत्तर-मध्य बंगाल की खाड़ी में बनने की संभावना है। इससे चक्रवात का असर गहरा हो सकता है। राज्य के मौसम अगले एक से दो दिनों में इस सिनौप्टीक फीचर का असर देखने के लिए मिलेगा। इसके कारण मंगलवार को राज्य के कई हिस्सों में हल्के से मध्य दर्जे की बारिश हो सकती है।

वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मानसून की स्थिति बेहद कमजोर रही। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश बोकारो में 9 मिमी हुई। राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान गोड्डा में 37.4 डिग्री सेल्सियल रिकार्ड किया गया। जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान चाईबासा में 23.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

शहर   अधिकतम तापमान   न्यूनतम तापमान

रांची           29.2                        24.4

जमशेदपुर   33.5                        26.5

मेदिनीनगर   33.7                       25.9


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK