पलामू, जागरण संवाददाता। Jharkhand Weather News : झारखंड के पलामू जिला में शुक्रवार की सुबह कोहरा में लिपटी रही जारी शीत लहरी से न्यूनतम तापमान 7 डिसे पहुंच गया है। पलामू में जारी शीतलहरी व ठंड से लोग ठिठुर रहे हैं। घने कोहरा, शीतलहरी के बीच जिला में जनजीवन प्रभावित हो गया है। अधिकांश लोग सुबह 9 .30 बजे तक अपने-अपने घरों में दुबके रहे।

अधिकांश दुकानें नहीं खुली

इधर पांकी, लेस्ली्गंज, उंटारी रोड, नावाबाजार, छतरपुर, चैनपुर, सतबरवा, पाटन समेत सभी प्रखंडों में ठंड से जनजीवन प्रभावित हो गया है। समाचार लिखे जाने तक शहर व प्रखंड मुख्यालय के अधिकांश दुकानें नहीं खुली है।

शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में लोग ठंड से बचने के लिए अलाव जलाकर तापते दिखे। सड़क पर 9.30 बजे सुबह तक विरानी छाई रही। सुबह कोहरा के कारण वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

शीत लहरी से बुजुर्गो व बच्चों के को बचने की जरूरत

इधर प्रशासनिक स्तर पर अलाव की व्यवस्था नहीं किए जाने से राहगीरों व मजदूर वर्ग को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पलामू के पूर्व सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कैनेडी ने बताया कि शीत लहरी से बुजुर्गो व बच्चों के को बचने की जरूरत है। बीमार पड़ने पर अविलंब निकट के चिकित्सक से संपर्क करें।

Edited By: Sanjay Kumar