Move to Jagran APP

Jharkhand T20 Cricket League: दुमका को हरा रांची रायडर्स सेमीफाइनल में, जमशेदपुर ने बोकारो को किया पराजित

Jharkhand T20 Cricket League जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में पंकज कुमार व आर्यमन सेन ने चौथे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। आर्यमन 46 मिलकर शानदार बैटिंग की और 79 रनों की शानदार साझेदारी की।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 08:46 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 12:37 PM (IST)
Jharkhand T20 Cricket League: दुमका को हरा रांची रायडर्स सेमीफाइनल में, जमशेदपुर ने बोकारो को किया पराजित
मैच के बाद अच्‍छा प्रदर्शन करने पर खिलाड़ी को पुरस्‍कृत करते अतिथि।

रांची, जासं। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) के तत्वावधान में चल रहे टी-20 लीग में मंगलवार को रांची रायडर्स ने दुमका डेयरडेविल्स को 32 रनों से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए रांची को जीत जरूरी था जो उसने शानदार तरीके से हासिल कर ली। जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए रांची की टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 162 रन बनाए। रांची की टीम की शुरुआत खराब रही। उसके दो विकेट मात्र 8 रन पर गिर गए।

prime article banner

सत्येंद्र कुमार प्रजापति बिना खाता खोले और शिखर मोहन 2 रन बना कर आउट हो गए। जबकि आदित्या सिंह 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद पंकज कुमार व आर्यमन सेन ने चौथे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। आर्यमन 46 ने मिलकर शानदार बैटिंग की और 79 रनों की शानदार साझेदारी की। आर्यमन सेन ने 41, विवेकानंद तिवारी ने 12 व पंकज कुमार 75 रन बनाकर नाबाद रहे। दुमका की ओर से इश्तेकार अहमद खान, सोनू कुमार सिंह, रोनित सिंह ने एक-एक और सुप्रियो चौधरी ने दो विकेट चटकाये।

जवाब में दुमका डेयरडेविल्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 130 रन ही बना सकी। कप्तान अर्णव सिन्हा ने 22, मोहित कुमार ने 33, अमित कुमार सीनियर ने 28, सोनू कुमार सिंह ने 13 और हर्ष देव गौतम ने 7 रन बनाए। रांची की ओर से विकेकानंद तिवारी, आदित्य सिंह ने दो-दो विकेट लिए। पंकज कुमार को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। यह पुरस्कार उन्हें सत्येंद्र कुमार सिंह (आइआरएस) ने प्रदान किया।

जमशेदपुर बनाम बोकारो

अंतिम लीग मैच में जमशेदपुर जगलर्स ने बोकारो ब्लास्टर्स को 20 रन से हराया। जमशेदपुर जगलर्स ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 135 रन बनाए। श्रेष्ठ सागर ने 52, अतुल सरवर ने 23, राहिल खान ने 11, विवेक कुमार ने 14 रन बनाए। बोकारो की ओर से आशीष कुमार जूनियर ने दो, अजीत कुमार सिंह, प्रतीक रंजन प्रतीक कुमार ने एक-एक विकेट चटकाए।

जवाब में बोकारो ब्लास्टर्स की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 115 रन ही बना सकी। विकास विशाल ने 25, आयुष भारद्वाज ने 36, कुमार कुशाग्र ने 10, प्रतीक कुमार ने नाबाद 17 रन बनाए। जमशेदपुर के जसकरण सिंह व राहुल प्रसाद ने तीन-तीन व अतुल ने दो विकेट लिए। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के सचिव संजय सहाय ने जसकरण सिंह को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.