रांची, राज्य ब्यूरो। पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को लेकर राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय के बयान को कांग्रेस ने हाथोंहाथ लिया है। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह इसे भाजपा में कलह से जोड़कर देखते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा पहले अंदरूनी कलह से निपट ले, फिर विपक्ष की सोचे। ज्ञात हो कि सरयू राय ने एक बयान में अर्जुन मुंडा को भाजपा का सर्वमान्य नेता करार दिया है। बुधवार को होने वाले कांग्रेस की प्रमंडलीय रैली में भाग लेने पहुंचे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने इसके साथ ही अभी तक की रैलियों की तरह इस प्रमंडलीय रैली की सफलता के भी दावे किए।

बुधवार को प्रदेश कांग्रेस की ओर से आहूत दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडलीय जन आक्रोश रैली की तैयारियां हो चुकी हैं और इसमें पार्टी ने 25 हजार लोगों के जुटने का लक्ष्य निर्धारित किया है। प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे व लाल किशोरनाथ शाहदेव ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं केशव महतो कमलेश आदि नेता तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं।

इसके पूर्व एयरपोर्ट पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास पिछले पांच वर्षों में जनता की उम्मीदों के अनुरूप काम नहीं कर पाई है। इसी के साथ जोड़ा कि भाजपा के अंदर पिछले पांच सालों में सबसे ज्यादा अंदरूनी कलह हुई है। कांग्रेस प्रवक्ताओं ने बताया कि कार्यकर्ताओं के स्वागत के लिए विधानसभा मैदान सज-धज कर तैयार है। दिन में 11:30 बजे से जनसभा शुरू हो जाएगी।

प्रवक्ताओं ने कहा कि मोमेंटम झारखंड के माध्यम से 900 करोड़ रुपये की लूट और कोनार परियोजना निर्मित बांध के माध्यम से 2200 करोड़ रुपये का नुकसान लोग भूल नहीं सकते। बांध बहने का दोष चूहों पर मढ़ दिया गया। रघुवर दास कैबिनेट के दो मंत्रियों का सरेआम रिश्वत मांगने से संबंधित ऑडियो, किसानों की आत्महत्या, भूख से मौत, आदिवासियों के आंदोलन को अलोकतांत्रिक तरीके से कुचलना आदि बातें लोग भूले नहीं हैं।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप