रांची, जागरण संवाददाता। रांची लोकसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित सांसद संजय सेठ लोकसभा में संस्कृत में शपथ लेंगे। साथ ही उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा में समाधान केंद्र खोलने का निर्णय लिया है। वे चैंबर की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जनता की सुविधा के लिए हमेशा काम करता रहूंगा। मेरा संकल्प है कि लोकसभा में मेरा पहला प्रश्न विस्थापन पर होगा। उनके लिए झारखंड में आयोग का गठन और विशेष पैकेज प्राथमिकताएं हैं। कार्यक्रम का आयोजन धुर्वा के फेयर बैंक्वेट हॉल में किया गया था।
पावरकट एवं जीएसटी पर हुई चर्चा
समारोह से पूर्व चैंबर पदाधिकारियों की कार्यकारिणी समिति की बैठक में जीएसटी, ई-नाम व पावरकट की समस्या पर चर्चा हुई। बैठक के दौरान सदस्यों ने कृषि बाजार समितियों में मूलभूत सुविधाओं के अभाव का भी मुद्दा उठाया। कहा, बाजार परिसर में पेयजल, शौचालय, सड़क, स्ट्रीट लाइट जैसी मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है।
लघु उद्योगों को रियायती दर पर मिलनी चाहिए जमीन
कार्यकारिणी समिति की बैठक में सदस्यों ने यह भी कहा, कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सरकार को माडा टैक्स को खत्म करने की पहल करनी चाहिए। जिलों में माइक्रो एवं स्मॉल स्केल इंडस्ट्रीज को रियायती दर पर जमीन उपलब्ध कराने की व्यवस्था करनी चाहिए। जिससे स्मॉल इंडस्ट्रीज को बढ़ावा मिल सके।
पत्रिका का हुआ विमोचन
चैंबर पत्रिका के अगले अंक का विमोचन भी किया गया। बैठक में चैंबर अध्यक्ष दीपक मारू, उपाध्यक्ष दीनदयाल वर्णवाल, कोषाध्यक्ष राहुल मारू, काशी कनोई, पवन शर्मा, विनय अग्रवाल, रतन मोदी व अन्य मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sujeet Kumar Suman