रामगढ़, जागरण संवाददाता। Jharkhand News : रामगढ़ जिले सहित झारखंड के सात जिलों में डीवीसी द्वारा प्रतिदिन 10 से 12 घंटे की प्रतिदिन हो रही बिजली कटौती के खिलाफ विभिन्न व्यवसायिक संगठनों व राजनीतिक दलों द्वारा लगातार आंदोलन चलाया जा रहा है। डीवीसी के विद्युत कटौती को लेकर रामगढ़ चेंबर आफ कामर्स द्वारा लगातार चरणबद्ध आंदोलन चलाया जा चुका है। रामगढ़ में एक दिन की बंदी भी हो चुकी है। इसके बाद भी डीवीसी की विद्युत कटौती जारी है। इससे जिले में उद्योग धंधे की हालत चौपट हो चुकी है।

चेंबर आफ कॉमर्स के अध्यक्ष व सचिव की होगी संयुक्त बैठक

अब डीवीसी के विद्युत कटौती को लेकर रामगढ़ चेंबर द्वारा बड़े आंदोलन की रणनीति तैयार की जा रही है। डीवीसी के विद्युत कटौती को लेकर गुुरुवार को अपराह्न तीन बजे से रामगढ़ के बिजुलिया स्थित चेेंबर भवन में डीवीसी कमांड एरिया में पड़ने वाले कोडरमा, हजारीबाग, गिरीडीह, बाेकारो,धनबाद व रामगढ़ चेंबर आफ कॉमर्स के अध्यक्ष व सचिव की संयुक्त बैठक होगी। बैठक में झारखंड फेडरेशन चेंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज रांची के प्रतिनिधिगण भी मौजूद रहेंगे। बैठक में डीवीसी कमांड एरिया में पड़ने वाले सात विधायकों को भी आमंत्रित किया गया है।

संयुक्त बैठक में होगी बड़े आंदोलन की घोषणा

रामगढ़ चेंबर आफ कामर्स एंड इडंस्ट्रीज के प्रवक्ता अमरेश गणक ने बताया कि डीवीसी के विद्युत कटौती के विरुद्ध आज चेंबर आफ कामर्स की संयुक्त बैठक में बड़े आंदोलन की घोषणा होगी। चेंबर आफ कामर्स सड़क पर उतरकर विद्युत कटौती का विरोध करने को तैयार है। झारखंड में डीवीसी के कमांड एरिया में पड़ने वाले छह-सात जिलों में संयुक्त रूप से आंदोलन होगा।

इन जिलों में होगा आंदोलन

बैठक के बाद प्रेस वार्ता में संयुक्त रूप से कोडरमा, हजारीबाग, गिरीडीह, बाेकारो,धनबाद, चतरा व रामगढ़ में आंदोलन व आगे की रणनीति की घोषणा की जाएगी। आंदोलन को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी चेंबर को समर्थन देने की बात की है।

बैठक में ये लोग होगें शामिल

बैठक में हजारीबाग के विधायक मनीष जायसवाल, गिरीडीह के विधायक सुदिव्य कुमार, मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल, रामगढ़ विधायक ममता देवी, बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगी।

Edited By: Sanjay Kumar