Move to Jagran APP

Devar Bhabhi News: झामुमो के घर में लगी आग, तो बगलें झांकने लगी कांग्रेस... मजा लूट रही भाजपा

Jharkhand Political News झारखंड में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन और झामुमो विधायक सीता सोरेन के बीच चल रहे देवर-भाभी एपिसोड के बीच कांग्रेस मूकदर्शक बनकर खड़ी है। जबकि भाजपा झामुमो के घर में लगी आग को देखकर ठंडी आह भर रही है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 02 Apr 2022 03:37 AM (IST)Updated: Sat, 02 Apr 2022 06:01 PM (IST)
Devar Bhabhi News: झामुमो के घर में लगी आग, तो बगलें झांकने लगी कांग्रेस... मजा लूट रही भाजपा
Jharkhand Political News: झारखंड में देवर-भाभी एपिसोड ने सियासी तपिश बढा दी है।

रांची, राज्य ब्यूरो। Devar Bhabhi News, Hemant Soren, Sita Soren झारखंड का सियासी पारा चढ़ गया है। बीते दो दिनों से चल रहे शह-मात के इस खेल को देखकर लग रहा है कि यहां कभी भी कुछ भी हो सकता है। देवर-भाभी एपिसोड से झामुमोनीत गठबंधन सरकार भी संकट के मुहाने पर खड़ी है। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार के खिलाफ राज्‍यपाल से मिलकर भ्रष्‍टाचार के मामले उजागर करने के बाद झामुमो विधायक सीता सोरेन राजनीति के केंद्र में आ गई है। वहीं झामुमो के अंदर बगावत के सुर तेज हो रहे हैं। हेमंत सरकार में शामिल कांग्रेस फिलहाल मूकदर्शक की भूमिका में है। जबकि भाजपा झामुमो के घर में लगी आग को देखकर ठंडी आह भर रही है।

prime article banner

इधर, झारखंड मुक्ति मोर्चा में तेज हुई सियासी हलचल के बीच प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय शुक्रवार को यहां पहुंचे। एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सारे विधायक एकजुट हैं। कांग्रेस गठबंधन धर्म का पालन पूरी सजगता के साथ निभा रही है। कांग्रेस चाहती है कि गठबंधन की सरकार सही तरीके से अपने पांच साल का कार्यकाल पूरा करे।

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस इसी सोच के साथ सरकार के संग मजबूती से खड़ी है। कहा कि सरकार में झामुमो बड़े भाई की भूमिका में है। कांग्रेस ने जनता से कई वादे किए हैं और उन वादों को पूरा करना जरूरी है। कांग्रेस ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम और समन्वय समिति को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बातचीत की है। सही तरीके से सरकार चलने के लिए बड़ी भूमिका बड़े भाई की है।

आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अपने दौरे के क्रम में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राकेश सिन्हा के मुताबिक वे शनिवार को सुबह 11 बजे राजभवन के समक्ष होने वाले महंगाई मुक्त भारत अभियान कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वे कांग्रेस भवन पार्टी विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। विधायकों संग बैठक के बाद वे युवा कांग्रेस के प्रशिक्षण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे वापस दिल्ली लौट जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.