रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Police डीजीपी एमवी राव के आदेश पर 12 जनवरी की शाम सात बजे से रात के नौ बजे तक पूरे राज्य में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। दो घंटे की इस चेकिंग में 23 हजार 443 वाहनों की जांच की गई। इस दरम्यान कुल 223 मोटरसाइकिलें कागजात अधूरा रहने के कारण जब्त की गईं।

बिना हेलमेट में राज्यभर में 422 लोग पकड़े गए, जिनसे तीन लाख 58 हजार 500 रुपये जुर्माने के रूप में वसूले गए। नशे में वाहन चलाते छह लोग पकड़े गए। बिना लाइसेंस का वाहन चलाते 32 लोग पकड़े गए, जिनसे एक लाख, पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया।

अभियान के दौरान बिना रजिस्ट्रेशन के छह वाहनों के मालिक से 15 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। इस दरम्यान चार वाहन चालकों का लाइसेंस रद करने की भी अनुशंसा की गई है। राज्यभर में बिना मास्क वाले 122 लोगों से पुलिस ने 58 हजार रुपये का जुर्माना वसूला।

दो घंटे के अभियान में गढ़वा में सर्वाधिक बिना हेलमेट के 110 वाहन चालक पकड़े गए। इसी तरह, रामगढ़ में 86 व रांची में 41 वाहन चालक बिना हेलमेट के पकड़े गए। बिना मास्क चलने वालों में सबसे ज्यादा धनबाद में 26 व हजारीबाग में 23 लोग पकड़े गए। डीजीपी के आदेश पर यह औचक छापेमारी थी। इस तरह का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021