रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Panchayat Chunav 2022 झारखंड त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत गुरुवार को दूसरे चरण की 7,029 सीटों के लिए हुए मतदान में किसी भी मतदान केंद्र पर गड़बड़ी की बात सामने नहीं आई है। इससे किसी भी मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान कराने की स्थिति उत्पन्न नहीं हुई है। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राधेश्याम प्रसाद ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि किसी भी जिले के पर्यवेक्षक ने किसी मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान कराने की अनुशंसा आयोग को नहीं की है। इस चरण में पड़े मतों की गणना 22 मई को सुबह आठ बजे से होगी।

पहले चरण में कराना पड़ा था पुनर्मतदान

बता दें कि पहले चरण में 26 मतदान केंद्रों पर मतपत्रों में त्रुटि के कारण वहां एक से तीन पदों के लिए पुनर्मतदान कराना पड़ा था। पर्यवेक्षकों की अनुशंसा के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने इन मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने का आदेश दिया था। सबसे अधिक हजारीबाग के बरकट्ठा प्रखंड के 14 मतदान केंद्रों में पुनर्मतदान कराना पड़ा जिसके लिए आयोग ने वहां के निर्वाची पदाधिकारियों को पद से हटा दिया था।

बरकट्ठा के अलावा गढ़वा के रंका के एक, चतरा के प्रतापपुर प्रखंड के एक, सिमडेगा के करसई के एक सरायकेला खरसावां के चांडिल के दो, पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर प्रखंड के तीन तथा गोइलकेरा प्रखंड के एक, गोड्डा के पोड़ैयाहाट प्रखंड के तीन तथा बोकारो के गोमिया प्रखंड के दो मतदान केंद्रों में अलग-अलग पदों के लिए पुनर्मतदान कराना पड़ा था।

Edited By: Sanjay Kumar