Move to Jagran APP

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: चतरा के दो प्रखंडों में वोटिंग जारी, दूसरे चरण में 1146 उम्मीदवारों के लिए मतदान, Know Details

Jharkhand Panchayat Chunav 2022 झारखंड त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 के अंतर्गत चतरा में दूसरे चरण का मतदान जारी है। दूसरे चरण में हो रहे मतदान के लिए कुल 381 विभिन्न पदों के लिए 1146 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 07:58 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 11:59 AM (IST)
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: चतरा के दो प्रखंडों में वोटिंग जारी, दूसरे चरण में 1146 उम्मीदवारों के लिए मतदान, Know Details
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: चतरा में दूसरे चरण के लिए वोटिंग जारी

चतरा, जासं। Jharkhand Panchayat Chunav 2022 झारखंड त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 के अंतर्गत चतरा में दूसरे चरण का मतदान जारी है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण सुरक्षा का व्यापक प्रबंध किया गया है। सुबह के सात बजे से मतदान शुरू हुआ है और दोपहर के तीन बजे तक चलेगा। दूसरे चरण में हंटरगंज एवं लावालौंग प्रखंड में मतदान हो रहा है।

prime article banner

उपर्युक्त दोनों प्रखंडों के कुल 1,69,969 मतदाताओं के लिए 475 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कुल 381 विभिन्न पदों के लिए 1146 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। मतदाताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। हंटरगंज एवं लावालोंग के कुछ मतदान केंद्रों पर सुबह के 6:30 बजे से ही वोटरों का कतार लगना शुरू हो गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि 70 प्रतिशत मतदाता मतदान करेंगे।

हंटरगंज प्रखंड में कुल 28 पंचायत हैं। जबकि पंचायत समिति सदस्य के 36 सीटें और जिला परिषद के कुल तीन निर्वाचन क्षेत्र है। लावालौंग प्रखंड में मुखिया एवं पंचायत समिति सदस्य के छह-छह सीटें हैं। वही जिला परिषद की एकमात्र सीट है। दोनों प्रखंड घोर नक्सल प्रभावित है। यही कारण है कि सुरक्षा का व्यापक प्रबंध किया गया है।

पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन ने बताया कि अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में सुरक्षाबलों को प्रतिनियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पहले चरण में 69 प्रतिशत मतदान हुआ था। स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन दूसरे चरण में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने का हर संभव प्रयास कर रहा है। इसके लिए विभिन्न कार्यक्रमों का लगातार आयोजन करते रहा है। इस निमित्त साइकिल रैली, कैंडल मार्च, लेखन प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता आदि कार्यक्रम होते रहे हैं।

मतदाताओं में काफी उत्साह...

दूसरे चरण में चतरा के हंटरगंज एवं लावालौंग प्रखंड में मतदान हो रहा है। मतदाताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। हंटरगंज के मतदान केंद्रों पर सुबह से ही वोटरों का कतार लगना शुरू हो गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि दूसरे चरण में 70 प्रतिशत मतदाता मतदान करेंगे।

हंटरगंज मतदान केंद्र संख्या-158, कन्या मध्य विद्यालय हिरींग में मतदान करते मतदाता।

सुबह से ही वोटिंग के लिए कतार में लगे मतदाता

लावालौंग प्रखंड में भी दूसरे चरण में हो रहे मतदान को लेकर मतदाता में काभी उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग सुबह से ही वोटिंग के लिए कतार में लग गए है। बता दें कि लावालौंग प्रखंड में मुखिया एवं पंचायत समिति सदस्य के छह-छह सीटें हैं। वही जिला परिषद की एकमात्र सीट है।

लावालौंग प्रखंड के एक मतदान केंद्र पर वोट करने के लिए प्रतीक्षा में मतदाता।

चतरा के दो प्रखंडों में 11 बजे तक का कुल मतदान प्रतिशत

  • हंटरगंज:- 37.9 प्रतिशत

  • लावालौंग:- 44.26 प्रतिशत

कुल 39.36 प्रतिशत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.