Move to Jagran APP

झारखंड: छापामारी के दौरान पुलिस की आवाज सुनकर बुजुर्ग की मौत, ग्रामीणों ने पुलिस को बनाया बंधक; VIDEO

Jharkhand Khunti News झारखंड के खूंटी जिले में छापामारी के दौरान पुलिस की आवाज सुनकर बुजुर्ग की मौत हो गई। दरअसल पुलिस रोड़ो गांव में प्रतिबंधित मांस का कारोबार करने के फरार आरोपित की गिरफ्तारी के लिए गई थी। पुलिस को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay KumarPublished: Sun, 27 Nov 2022 01:56 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 01:57 PM (IST)
झारखंड: छापामारी के दौरान पुलिस की आवाज सुनकर बुजुर्ग की मौत, ग्रामीणों ने पुलिस को बनाया बंधक; VIDEO
Jharkhand, Khunti News: खूंटी में छापामारी के दौरान बुजुर्ग की मौत, ग्रामीणों ने पुलिस को बनाया बंधक।

तोरपा (खूंटी), जासं। Jharkhand, Khunti News झारखंड के खूंटी जिला के तोरपा थाना क्षेत्र के रोड़ो गांव में प्रतिबंधित मांस का कारोबार करने के फरार आरोपित की गिरफ्तारी के दौरान हार्ट अटैक से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार की रात एक बजे से पुलिस को बंधक बनाये रखा। मामले की जानकारी मिलने पर एसडीओ अनिकेत सचान, तोरपा एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी, खूंटी एसडीपीओ अमित कुमार, इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह, अंचलाधिकारी सच्चिदानंद वर्मा बीडियो दयानंद कारजी सहित कई वरीय अधिकारी रोड़ो गांव पहुचें और ग्रामीणों को समझा कर बुझा कर शव को सुबह पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

loksabha election banner

पुलिस के पहुंचने पर किसी ने नहीं खोला दरवाजा

जानकारी अनुसार, तोरपा थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार अपने सशत्र जवानों के साथ प्रतिबंधित मांस बेचने के आरोपित  इजहार अहमद उर्फ कल्लू को गिरफ्तार करने के लिए शनिवार की रात रोड़ो गांव पहुंची थी। इजहार के घर पहुंचने पर उसके दरवाजे बंद थे। पुलिस ने घर वालों को दरवाजा खोलने के लिये बोला, परन्तु कोई भी दरवाजा नहीं खोला।

इस पूरे घटनाक्रम पर पुलिस का क्या है कहना

पुलिस के बयान के अनुसार, लगभग एक घंटे के बाद तक दरवाजा नहीं खोलने के बाद दरवाजा तोड़ कर घर में घुस गया। पुलिस जैसे ही कल्लू के घर का दरवाजा खुलवाने का प्रयास कर रही थी, पुलिसकर्मियों का आवाज सुनते ही इजहार अहमद के पिता 75 वर्षीय मोहम्मद निजामुद्दीन को हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौत हो गई। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को घेर लिया।

जिसके बाद सूचना पाकर जिला व प्रखंड के अधिकारी घटनास्थल पहूंचकर बंधक बनाए पुलिस को छुड़ाया। फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए खूंटी भेज दिया गया। वहीं रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया। जहां अंचलाधिकारी सच्चिदानंद वर्मा के देखरेख में स्थानीय कब्रिस्तान में मिट्टी दी गई।

ग्रामीणों का पुलिस पर ये आरोप

इधर ग्रामीणों को आरोप है कि पुलिस दरवाजो को तोड़कर घर में घुसी और गाली गलौज करने लगी। उनका आरोप है कि पुलिस की धक्का-मुक्की से कल्लू के पिता 75 वर्षीय मोहम्मद निजामुद्दीन की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में रविवार को एक युवती की शादी है और इस घटना के बाद गांव में मातम पसर गया। घटना के बाद गांव में माहौल तनावपूर्ण है। माहौल खराब न हो, इसको लेकर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

खूंटी के एसपी अमन का क्या है कहना

इस मामले को लेकर एसपी अमन कुमार ने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी प्रतिबंधित मांस का कारोबार करने वाला फरार आरोपित रोड़ो गांव के अपने घर में था। सूचना पाकर आरोपित को पकड़ने गया था। वहीं आरोपित के पिता की मौत कैसे हुई, इस पूरे मामले की जांच कराने के बाद ही बात ही स्पष्ट हो पाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.