रांची, जासं। Jharkhand Lockdown झारखंड में लॉकडाउन 13 मई तक बढ़ा दिया गया है। इसके मद्देनजर सख्ती बढ़ा दी गई है। अब ऑटो में 3 से ज्यादा और कार में 4 से ज्यादा सवारी बैठाने पर वाहन जब्‍त कर लिया जाएगा। 3 बजे के बाद बाहर सड़क पर नजर आने वालों से भारी जुर्माना वसूला जाएगा। दोपहर 3:00 बजे के बाद से नियमित तौर पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी चेकिंग चलाएंगे। बाहर सड़क पर नजर आने वालों को रोककर पूछताछ भी की जाएगी। इसके लिए ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग की ओर से आदेश जारी किया गया है।

आदेश में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार द्वारा जारी आदेश का अनुपालन किया जाएगा। इसे देखते हुए ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी और पदाधिकारी अपनी ड्यूटी समाप्ति तक सड़क पर नजर आने वाले वाहनों को रोककर पूछताछ करेंगे। पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर वाहन को जब्त किया जाएगा और उनका चालान काटा जाएगा। वाहन जब्त करने के लिए टेट्रा वायरलेस की मदद लेते हुए माइक के पदाधिकारी की मदद लेंगे। इस आदेश का सख्ती से अनुपालन करने का निर्देश दिया गया है। 

ग्लव्स, मास्क, फेस शिल्ड पहनकर ड्यूटी करेंगे पुलिसकर्मी 

सड़क पर नजर आने वाले वाहनों से पूछताछ के लिए ग्लव्स, मास्क, फेस शिल्ड पहनकर ड्यूटी करेंगे। पुलिसकर्मी खुद कोरोना संक्रमण से बचाव के गाइडलाइन का अनुपालन करेंगे। बेवजह सड़क पर नजर आने वालों और 3 से ज्यादा ऑटो सवारी या 4 से ज्यादा कार में सवारी करने की स्थिति में उनसे पूछताछ की जाएगी। पूछताछ में संतुष्ट नहीं होने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात पदाधिकारी सहयोग करेंगे। ट्रैफिक एसपी अजित पीटर डुंगडुंग ने कहा है यह चेकिंग अभियान लगातार चलाया जाएगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021