Move to Jagran APP

दारु पीने वालों पर बड़ी आफत... झारखंड में आज से महंगी हुई बीयर-शराब... दाम में 40 रुपये तक बढ़ोतरी...

Jharkhand Latest News झारखंड में आज 1 अक्‍टूबर शनिवार से बीयर और शराब महंगी हो गई है। दारु के दाम में 10 रुपये से 40 रुपये तक बढ़ोतरी की गई है। हेमंत सोरेन सरकार ने राजस्व घटने के बाद यह बड़ा फैसला किया है। उत्पाद आयुक्त ने आदेश जारी किया।

By Jagran NewsEdited By: Alok ShahiPublished: Fri, 30 Sep 2022 11:24 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 04:38 AM (IST)
दारु पीने वालों पर बड़ी आफत... झारखंड में आज से महंगी हुई बीयर-शराब... दाम में 40 रुपये तक बढ़ोतरी...
Jharkhand Latest News: झारखंड में आज से शराब और बीयरऔर महंगी हो गई है।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Latest News झारखंड में शराब और बीयर शनिवार से और महंगी हो गई है। उत्पाद विभाग ने एक अक्टूबर से शराब की कीमतों में दस से 40 रुपये तक की बढ़ोतरी का निर्णय लिया है। यह निर्णय सभी ब्रांड पर लागू नहीं होंगे। जो स्थानीय ब्रांड हैं, उनकी कीमतों में बढ़ोतरी होगी। अब 160 रुपये की बीयर 190 रुपये में मिलेगी। केन बीयर भी 130 रुपये से 150 रुपये में मिलेगी। छोटे ब्रांड की कीमतों में भी शनिवार से उछाल रहेगा।

loksabha election banner

शराब की कीमतों में वृद्धि संबंधित आदेश उत्पाद आयुक्त ने शुक्रवार को जारी किया है। यह आदेश राज्य के दोनों थोक लाइसेंसधारी मेसर्स दीशिता वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड व मेसर्स ओम साईं बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है। उन्हें नए एमआरपी की ब्रांडवार विवरणी भी दे दी गई है और कहा गया है कि इन ब्रांडों की सप्लाई बाटलिंग प्लांट से ही ट्रैक एंड ट्रेस सिस्टम के आधार पर होगी।

राजस्व लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले 11 जिलों को चेतावनी

उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग ने राजस्व लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले 11 जिलों को चेतावनी जारी की है। इन जिलों में रांची, सिमडेगा, गुमला, गढ़वा, लातेहार, पलामू, जामताड़ा, पाकुड़, देवघर, पश्चिमी सिंहभूम व कोडरमा जिले शामिल हैं। इन जिलों के सहायक आयुक्त उत्पाद एवं अधीक्षक उत्पाद को जारी पत्र में विभाग से लिखा गया है कि एक सितंबर से 26 सितंबर तक विभिन्न जिलों में खुदरा उत्पाद दुकानों में शराब के उठाव की समीक्षा की गई है, जिसमें इन 11 जिलों में खुदरा उत्पाद दुकानों में शराब के उठाव की स्थिति चिंताजनक पाई गई है। उन्हें उत्पाद राजस्व को बढ़ाने का आदेश दिया गया है। विभाग ने दोनों थोक विक्रेताओं को भी स्टाक पूरा रखने का आदेश दिया गया है ताकि राजस्व लक्ष्य की प्राप्ति हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.