Move to Jagran APP

Jharkhand News: बोकारो, रांची, चतरा में महंगी बिक रही शराब... सरकार ने 6 बिक्रेताओं को भेजा जेल

Jharkhand News झारखंड में एमआरपी से ऊंची कीमत पर शराब की बिक्री हो रही है। रांची सरायकेला चतरा व बोकारो जिले में एमआरपी से ऊंची कीमत पर शराब बेचने की पुष्टि के बाद आधा दर्जन शराब बिक्रेताओं को जेल भेजा गया। इनके विरुद्ध उत्पाद विभाग ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 04:45 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 09:50 AM (IST)
Jharkhand News: बोकारो, रांची, चतरा में महंगी बिक रही शराब... सरकार ने 6 बिक्रेताओं को भेजा जेल
Jharkhand News: झारखंड में एमआरपी से ऊंची कीमत पर शराब की बिक्री हो रही है।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand News झारखंड में कुछ ही शराब दुकानों में डिजिटल भुगतान की सुविधा बहाल हो सकी है। नतीजा यह है कि जहां डिजिटल भुगतान की सुविधा नहीं है, वहां शराब की बिक्री में मनमाना वसूली जारी है। कई दुकानों ने तो रेट चार्ट भी डिस्प्ले नहीं किया है, जिसे करना अनिवार्य है। ऐसी दुकानों में एमआरपी से ऊंची कीमत पर शराब की बिक्री हो रही है। इसकी शिकायतें उत्पाद विभाग तक भी पहुंची है। उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग शुक्रवार को जून में हुई बिक्री और आए राजस्व का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत कर सकता है।

loksabha election banner

उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग को जब जानकारी मिली कि एमआरपी से ऊंची कीमत पर शराब की बिक्री हो रही है, जो विभाग ने संबंधित जिलों में शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। इसमें रांची, सरायकेला, चतरा व बोकारो जिले में एमआरपी से ऊंची कीमत पर शराब बेचने की पुष्टि के बाद आधा दर्जन शराब बिक्रेताओं को जेल भेजा गया। इनके विरुद्ध उत्पाद विभाग ने संबंधित स्थानीय थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई है।

जून में सभी कमियों को दूर करने का दिया था भरोसा

उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के मंत्री जगरनाथ महतो की सख्ती के बाद विभाग के अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया था कि जून महीने में जो भी कमियां हैं, उसे दूर कर लिया जाएगा। शराब से संबंधित आ रही शिकायतों को भी दूर किया जाएगा, लेकिन पूरी तरह कमियां दूर नहीं हो सकी हैं। विभाग का प्रयास जारी है।

हेमंत सोरेन से मिले जगरनाथ महतो

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से गुरुवार को कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने मुलाकात की। इस क्रम में शिक्षा मंत्री ने झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) द्वारा द्वारा जारी बारहवीं वाणिज्य एवं कला परीक्षा के परिणाम घोषित किए जाने की जानकारी मुख्यमंत्री को दी। उन्होंने बताया कि राज्य गठन के बाद पहला ऐसा मौका है जब बारहवीं वाणिज्य संकाय में 92.75 प्रतिशत एवं कला संकाय में 97.43 प्रतिशत विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है। मुख्यमंत्री ने भी इसके लिए मंत्री को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए हमारी सरकार कृत संकल्पित है। उन्होंने सभी सफल सभी छात्र-छात्राओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं एवं बधाई दीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.