Move to Jagran APP

IAS Pooja Singhal: पूजा सिंघल पर कड़ी कार्रवाई कर सकती है हेमंत सोरेन सरकार... झामुमो ने कह दी बड़ी बात...

Jharkhand IAS Pooja Singhal भ्रष्‍टाचार के संगीन आरोपों में घिरीं झारखंड की आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार कड़ी कार्रवाई कर सकती है। सत्तारुढ़ दल झामुमो ने पूजा सिंघल पर कार्रवाई के मामले में बड़ी बात कही है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 10 May 2022 10:08 PM (IST)Updated: Tue, 10 May 2022 10:10 PM (IST)
IAS Pooja Singhal: पूजा सिंघल पर कड़ी कार्रवाई कर सकती है हेमंत सोरेन सरकार... झामुमो ने कह दी बड़ी बात...
Jharkhand IAS Pooja Singhal: आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार कड़ी कार्रवाई कर सकती है।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। Jharkhand IAS Pooja Singhal भ्रष्‍टाचार के संगीन आरोपों में घिरीं झारखंड की आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार कड़ी कार्रवाई कर सकती है। सत्तारुढ़ दल झामुमो ने पूजा सिंघल पर कार्रवाई के मामले में बड़ी बात कही है। झामुमो विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि खान एवं उद्योग विभाग की सचिव पूजा सिंघल के खिलाफ राज्य सरकार कार्रवाई कर सकती है। झामुमो विधायक ने झामुमो कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ईडी ने उन्हें समन दे दिया है, लिहाजा राज्य सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। जल्द ही इसपर निर्णय होगा। उन्‍होंने आइएएस पूजा सिंघल के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

loksabha election banner

तब सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी की छापेमारी को कहा था गीदड़ भभकी

झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीते दिन झारखंड प्रशासनिक सेवा की अधिकारी और झारखंड की खान व उद्योग सचिव के खिलाफ ईडी की देशभर के 25 ठिकानों पर की गई ताबड़तोड़ छापेमारी को गीदड़ भभकी बताया था। हेमंत ने कहा था कि भाजपा के बारे में सबको पता है कि वे केंद्रीय सतकर्ता एजेंसियों का किस तरह सदुपयोग करते हैं। तब हेमंत सोरेन ने कहा था कि भाजपा की कोई मंशा झारखंड में सफल नहीं होगी। इस तरह की छापेमारी से हमारा कुछ नहीं बिगड़ेगा।

कांग्रेस ने उठाए थे छापेमारी पर सवाल

पूजा सिंघल के खिलाफ देशभर में हुई ईडी की छापेमारी पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई बहुत सारे सवाल खड़े कर रही है। ईडी अगर पूजा सिंघल के‍ ठिकानों से बरामद दस्‍तावेज एवं अन्‍य गोपनीय जानकारी साझा करती है, तो सरकार इस पर कार्रवाई के लिए विचार करेगी। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा था कि भाजपा राज्‍य सरकार को अस्थिर करने की साजिश रच रही है। बीजेपी की मंशा कभी सफल नहीं होगी।

झामुमो ने निशिकांत दूबे, बाबूलाल, रघुवर दास पर बोला था हमला

पूजा सिंघल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा और भारतीय जनता पार्टी में तनातनी की स्थिति बन गई है। बीते दिन झामुमो कार्यकर्ता भाजपा प्रदेश मुख्‍यालय पर विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे थे। वहां पुलिस को हालात संभालने के लिए काफी मशक्‍कत करनी पड़ी। इस क्रम में झामुमो ने भाजपा सांसद निशिकांत दूबे द्वारा ईडी की छापेमारी का ट्वीट करने पर सवाल उठाया। पार्टी ने कहा कि पूजा सिंघल पर छापेमारी के मामले में झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी और रघुवर दास आखिर चुप क्‍यों हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.