रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand IAS Pooja Singhal Latest News निलंबित आइएएस पूजा सिंघल व उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। 20 मई को दोनों की रिमांड अवधी समाप्त होने के बाद ईडी कोर्ट में दोनों की पेशी हुई, जहां एक तरफ कोर्ट ने निलंबित आइएस पूजा सिंघल की रिमांड अवधि पांच दिन के लिए और बढ़ा दी है, वहीं दूसरी ओर उनके सीए सुमन कुमार को जेल भेज दिया गया।

रिमांड पर बहस के दौरान ईडी के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने कहा कि पल्स अस्पताल को लेकर पूजा सिंघल जवाब नहीं दे रही है। वो पूछताछ में सहयोग नहीं कर रही है। उनसे अभी कई राज जानने हैं।

वहीं, पूजा सिंघल के वकील हाईकोर्ट के अधिवक्ता विश्वजीत मुखर्जी ने कहा कि उनके मामले में मीडिया ट्राईल चल रहा है। पूजा बीमार हैं मानसिक रूप से परेशान हैं, ऐसे उन्हे रिमांड नहीं दिया जाय। इसपर इडी की ओर से बताया गया कि पूरा देश इस मामले को देख रहा है, नरमी नहीं बरती जाए।

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: हेमंत सोरेन की CBI जांच का मामला सुप्रीम कोर्ट में, हड़कंप मचाने वाले दस्‍तावेज पर कानूनी जंग

इधर, रिमांड पर गुरुवार को केवल आइएएस पूजा सिंघल व उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट से ही पूछताछ हुई। पिछले तीन दिनों से पाकुड़ व दुमका के जिला खनन पदाधिकारियों से चल रही आमने-सामने पूछताछ के बाद यह बताया जा रहा था कि गुरुवार को भी ईडी के अधिकारी जिला खनन पदाधिकारियों से पूछताछ करेंगे, लेकिन गुरुवार को एक भी जिला खनन पदाधिकारी ईडी कार्यालय नहीं पहुंचे। तीसरे संदिग्ध जिला खनन पदाधिकारी साहिबगंज के हैं, जो अपनी बेटी की शादी में व्यस्त होने की बात कह चुके हैं। उन्हें 19 मई को रांची आना था। अब यह जानकारी मिल रही है कि वे 20 मई को आ सकते हैं। इसके बाद उनसे भी साहिबगंज में अवैध खनन व अवैध परिवहन के मुद्दे पर पूछताछ होगी।

आठ को चार्टर्ड अकाउंटेंट, 11 को पूजा सिंघल की हुई थी गिरफ्तारी

ईडी की जोरदार कार्रवाई छह मई से चल रही है। छह मई को निलंबित आइएएस पूजा सिंघल व उनके सहयोगियों के पांच राज्यों के 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी हुई थी, जिसमें उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट के यहां से 19.31 करोड़ रुपये नकदी मिले थे। चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार आठ मई को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने दो दिनों की पूछताछ के बाद निलंबित आइएएस पूजा सिंघल को 11 मई को गिरफ्तार किया था। सुमन कुमार नौ मई से व पूजा सिंघल 12 मई से ईडी की रिमांड पर हैं।

Edited By: Alok Shahi